हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

अटल कम्युनिटी चैलेंज प्रतियोगिता में छाया नगवाईं स्कूल का हरीश, देशभर में मिला दूसरा स्थान

By

Published : Jul 3, 2020, 8:14 PM IST

अटल कम्युनिटी चैलेंज प्रतियोगिता में मंडी जिला की वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नगवाईं के छात्र हरीश कुमार ने थ्रीडी डिजाईन में पूरे देश में दूसरा स्थान हासिल किया है. यह प्रतियोगिता ऑनलाइन करवाई गई. हरीश ने वुड चिसेल थ्रीडी प्रोजेक्ट बनाकर अपना हुनर दिखाया. इस प्रतियोगिता में नगवाईं स्कूल के छात्र हरीश कुमार ने थ्रीडी डिजाईन में देशभर में नाम कमाया है. हरीश कुमार ने अपनी सफलता का श्रेय हाल ही में सेवनिवृत हुए स्कूल के प्रधानाचार्य अशोक शर्मा को दिया है.

HHarish of Nagwaiyan School
नगवाईं स्कूल का हरीश

मंडी:भारत सरकार के अटल इनोवेशन मिशन के तहत अटल कम्युनिटी चैलेंज प्रतियोगिता में मंडी जिला की वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नगवाईं के छात्र हरीश कुमार ने थ्रीडी डिजाईनिंग में पूरे देश में दूसरा स्थान हासिल किया है.

ऑनलाइन करवाई गई इस प्रतियोगिता में भारत सरकार नीति आयोग की ओर से स्थापित अटल टिंकरिंग लैब में विद्याथियों ने प्रोजेक्ट्स बनाए.

हरीश ने वुड चिसेल थ्रीडी प्रोजेक्ट बनाकर अपना हुनर दिखाया. इस प्रतियोगिता में नगवाईं स्कूल के छात्र हरीश कुमार ने थ्रीडी डिजाईन में देशभर में नाम कमाया है.

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नगवाईं में अटल टिंकरिंग लैब के प्रभारी पंकज वर्मा ने बताया कि उनके छात्र हरीश ने पूरे देश में दूसरा स्थान हासिल किया है. हरीश कुमार ने अपनी सफलता का श्रेय हाल ही में सेवनिवृत हुए स्कूल के प्रधानाचार्य अशोक शर्मा को दिया है.

इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान डीसी माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल पंजाब के छात्र निकेत गिरधर ने हासिल किया है. दूसरा स्थान हिमाचल प्रदेश की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नगवाईं जिला मंडी के छात्र हरीश कुमार ने हासिल किया है. तीसरे स्थान पर डीएवी सेनेटरी पब्लिक स्कूल दिल्ली के छात्र शिवम जयसवाल को मिला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details