हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

'खाकी' के लिए युवाओं में बढ़ा क्रेज, आखिरी दिन 1500 युवाओं ने लगाया एड़ी चोटी का जोर

मंडी के पड्डल मैदान में पुलिस भर्ती के लिए सुबह पांच बजे से ही युवाओं का पहुंचना शुरू हो गया. आखिरी दिन 15 सौ युवाओं को ग्राउंड टेस्‍ट के लिए बुलाया गया.

By

Published : Jun 29, 2019, 2:46 PM IST

मंडी के पड्डल मैदान में पुलिस भर्ती

मंडी: जिला में कांस्‍टेबल भर्ती के लिए ग्राउंड टेस्‍ट के आखिरी दिन युवाओं में खाकी पहनने का खूब जोश दिखा. पड्डल मैदान में सुबह पांच बजे से ही युवाओं की भीड़ जुटनी शुरू हो गई.

युवाओं ने हर पड़ाव को पार करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाया. हालांकि कुछ युवा रेस और लांग जंप में पिछड़ गए. आखिरी दिन 15 सौ युवाओं को ग्राउंड टेस्‍ट के लिए बुलाया गया था.

मंडी के पड्डल मैदान में पुलिस भर्ती

करीब दस दिनों तक मंडी जिला में कांस्‍टेबल भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा ली गई. शुरूआती दिनों में महिला कांस्टेबल पदों के लिए युवतियों ने मैदान में पसीना बहाया. बाद में पुरूष कांस्‍टेबल पदों के लिए ग्राउंड टेस्‍ट प्रक्रिया शुरू हुई जो‍कि आखिरी दिन भी जारी रही. युवतियों के ग्राउंड टेस्‍ट में लांग और हाई जंप बाधा बना, जबकि युवाओं का खाकी पहनने का सपना रेस और लांग जंप ने तोड़ा. ग्राउंड टेस्‍ट के दौरान पुलिस दलालों पर भी निगरानी रखे हुए थे. रोजाना युवाओं को सुबह दलालों से सावधान रहने की सलाह भी दी जाती रही.

मंडी के पड्डल मैदान में पुलिस भर्ती

इस बारे में एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि ग्राउंड टेस्‍ट की प्रक्रिया शनिवार को खत्‍म हो जाएगी. ग्राउंड टेस्‍ट के दौरान पारदर्शिता के लिए वीडियोग्राफी की गई है.

मंडी के पड्डल मैदान में पुलिस भर्ती

बता दें कि मंडी जिला में पुलिस कांस्‍टेबल के 174 पदों के लिए 20 जून से ग्राउंड टेस्‍ट लिया जा रहा था, जिसकी प्रक्रिया शनिवार को पूरी तरह से संपन्‍न हो जाएगी. आखिरी दिन चालकों के पांच पदों के लिए 200 युवा मैदान पर पहुंचे. इनके अलावा पुरूष कांस्‍टेबल पदों के लिए भी टेस्‍ट लिया गया. ग्राउंड क्लियर करने वाले युवा लिखित परीक्षा में भाग लेंगे.

ये भी पढ़ें - बिना परमिशन श्रीखंड यात्रा पर जाने वालों के लिए वार्निंग, आनी DSP ने दिए सख्त निर्देश

ABOUT THE AUTHOR

...view details