हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बर्फबारी में फंसा सैनिक दूल्हा, सेना ने ट्वीट कर कहा- एक सैनिक के लिए देश हमेशा सबसे पहले

वर और वधू पक्ष ने विवाह की सारी तैयारियां पूरी कर ली थी, लेकिन कश्मीर में भारी बर्फबारी में फंसा सैनिक सुनिल अपने घर ही नहीं पहुंच पाया. वधू पक्ष से बातचीत के बाद परिजनों ने निर्णय लिया है कि शादी अब आगे शुभ मुहूर्त देखकर होगी.

By

Published : Jan 19, 2020, 10:42 PM IST

groom soldier trapped in kashmir due to snowfall marriag postponed, बर्फबारी में फंसा सैनिक दूल्हा
डिजाइन फोटो.

मंडी: देश की रक्षा में तैनात धर्मपुर क्षेत्र का एक सैनिक सात फेरे भी नहीं ले सका. कश्मीर में भारी बर्फबारी में फंसा जवान बीते वीरवार को शादी के दिन मंडी जिला के धर्मपुर उपमंडल के गांव खैर पड़ाना नहीं पहुंच सका. सैनिक की इस कुर्बानी पर सेना ने ट्वीट कर कहा है कि एक सैनिक के लिए देश हमेशा सबसे पहले है और जिंदगी उसके लिए इंतजार कर लेगी.

वर और वधू पक्ष ने विवाह की सारी तैयारियां पूरी कर ली थी लेकिन कश्मीर में भारी बर्फबारी में फंसा सैनिक सुनिल अपने घर ही नहीं पहुंच पाया. वधू पक्ष से बातचीत के बाद परिजनों ने निर्णय लिया है कि शादी अब आगे शुभ मुहूर्त देखकर होगी. सुनील के बड़े भाई विक्की कुमार ने बताया कि सुनील कश्मीर से घर के लिए रवाना हो गया है लेकिन अब उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा है. उन्होंने बताया कि एक या दो दिनों में सुनील के घर पहुंचने की उम्मीद है. बता दें कि पाकिस्तान बॉर्डर रजौरी पर तैनात 26 साल के सुनील का विवाह 15 जनवरी 2020 को दलेड में तय हुआ था. 16 जनवरी को बारात दलेड़ जाने वाली थी लेकिन भारी बर्फबारी के कारण सुनील घर नहीं पहुंच पाया है.

श्रीनगर के पास पाकिस्तानी सीमा पर तैनात सैनिक सुनील छुट्टी एक जनवरी से शुरू होने वाली थी. वह घर आने के लिए सैनिक बांदीपुरा क्षेत्र के ट्रांजिट कैंप पर पहुंच चुका था लेकिन उस दौरान हुई भारी बर्फबारी के कारण सड़कें बंद हो गई. सैनिक सुनील कुमार अभी भी वहीं फंसा हुआ है. दोनों परिवार दूल्हे के न पहुंचने के कारण मायूस हैं लेकिन वह जानते हैं कि एक सैनिक के लिए देश सेवा सर्वोपरि है.
इसलिए अब विवाह अगले लग्न में तय किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- बर्फबारी के बाद बगीचों में सेब समेत गुठलीदार फलों की पौध लगाने में जुटे बागवान

ABOUT THE AUTHOR

...view details