हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

HRTC पेंशनर्स को जल्द मिलेगा लंबित बकाया, पूर्व कांग्रेस सरकार के समय की हैं देनदारियां: गोविंद ठाकुर

हिमाचल पथ परिवहन निगम ने 2016 से 18 के बीच रिटायर हुए पेंशनर्स की 15 करोड़ की देनदारियों को जल्द ही अदा करने का निर्णय लिया है.

By

Published : Jun 11, 2019, 4:58 PM IST

Published : Jun 11, 2019, 4:58 PM IST

Updated : Jun 11, 2019, 7:37 PM IST

गोविंद ठाकुर, परिवहन मंत्री

मंडी: हिमाचल पथ परिवहन निगम ने 2016 से 18 के बीच रिटायर हुए पेंशनर्स की 15 करोड़ की देनदारियों को एक सप्ताह के भीतर अदा करने का निर्णय लिया है. परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने बताया कि ये सारी देनदारियां पूर्व की कांग्रेस सरकार के समय की हैं और मौजूदा जयराम सरकार ने इन्हें अदा करने के लिए पूरी तरह से प्रयासरत है. उन्होंने कहा कि हिमाचल परिवहन से रिटायर्ड कर्मचारियों को अधिकतर लाभ दिए चुके हैं और बाकी देने का प्रयास किया जा रहा है.

गोविंद ठाकुर परिवहन मंत्री

लंबित लाभ देने के लिए निगम की मासिक आय का 7 प्रतिशत पैसा इसके लिए रखा जा रहा है और अभी तक 10 करोड़ की राशि इकट्ठा हो चुकी है. उन्होंने बताया कि 2016 से 18 के बीच रिटायर हुए कर्मियों का करीब 15 करोड़ देना बनता है, जिसे जल्द ही जारी कर दिया जाएगा. गोविंद ठाकुर ने बताया कि कर्मचारियों के मेडिकल बिल के तीन करोड़ रुपये जारी किया जा चुके हैं और एक करोड़ का भुगतान शेष बच है, जिसे भी जल्द ही जारी कर दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार पेंशनर्स के हितों को लेकर पूरी तरह से गंभीर है और जितने भी लंबित वित्तिय लाभ हैं उनकी जल्द अदायगी कर दी जाएगी.

बता दें कि एचआरटीसी के पेंशनर्स लंबित वित्तिय लाभों के लिए 14 जून को शिमला में एमडी कार्यालय का घेराव करने जा रहे हैं. प्रदेश सरकार से नाराज पेंशनर्स आत्मदाह की चेतावनी भी दे चुके हैं. पेंशनर्स का कहना है कि निगम के पास 150 करोड़ से अधिक पैसा लंबित पड़ा है.

Last Updated : Jun 11, 2019, 7:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details