हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

करसोग गैस एजेंसी में बाजार से आधी कीमत पर उपलब्ध ग्लास टॉप चूल्हा, 3 साल वारंटी

करसोग में हिमाचल प्रदेश राज्य नागरिक आपूर्ति निगम की गैस एजेंसी में पहली बार उपभोक्ताओं के लिए ग्लास टॉप गैस चूल्हे उपलब्ध है. आईओसी ने चूल्हे सीधे कंपनी से उठाए हैं, इसलिए ये बाजार से आधी कीमत पर उपलब्ध है. कंपनी चूल्हे लेने पर तीन साल की वारंटी भी दे रही है. इस अवधि में अगर चूल्हा खराब होता है. ऐसे लोग भी बिना किसी औपचारिकता के ये चूल्हे दिए जा रहे हैं.

By

Published : Nov 18, 2020, 4:59 PM IST

करसोग गैस एजेंसी
करसोग गैस एजेंसी

करसोग:ग्लास टॉप गैस चूल्हा पसंद करने वालों के लिए अच्छी खबर है. करसोग में हिमाचल प्रदेश राज्य नागरिक आपूर्ति निगम की गैस एजेंसी में पहली बार उपभोक्ताओं के लिए ग्लास टॉप गैस चूल्हे उपलब्ध है. कोई भी उपभोक्ता बिना किसी औपचारिकता के इन चुल्हों को खरीद सकता है. आईओसी ने चूल्हे सीधे कंपनी से उठाए हैं, इसलिए ये बाजार से आधी कीमत पर उपलब्ध है.

कंपनी चूल्हे लेने पर तीन साल की वारंटी भी दे रही है. इस अवधि में अगर चूल्हा खराब होता है. कंपनी बिना पैसे लिए चूल्हे की रिपेयर करके देगी. करसोग में स्थित हिमाचल प्रदेश राज्य नागरिक आपूर्ति निगम की गैस एजेंसी में फोर बर्नर, थ्री बर्नर और टू बर्नर गैस चूल्हे उपलब्ध है. इसमें फोर बर्नर ग्लास टॉप चूल्हे की कीमत 4 हजार रुपये, थ्री बर्नर चूल्हे की कीमत 3600 रुपये और टू बर्नर चूल्हे की कीमत 2850 रुपये में उपलब्ध है.

वीडियो रिपोर्ट.

गैस एजेंसी का दावा है कि बाजार में यही कीमत 12 हजार, 7500 और 4 हजार रुपये है. ऐसे में उपभोक्ताओं के लिए ग्लास टॉप चूल्हा काफी सस्ते दाम पर मिल रहा है. अधिकारियों के मुताबिक अगर कोई करसोग गैस एजेंसी का उपभोक्ता भी नहीं है. ऐसे लोग भी बिना किसी औपचारिकता के ये चूल्हे दिए जा रहे हैं.

बता दें कि इन दिनों ग्लास टॉप चूल्हे की बाजार में सबसे अधिक डिमांड है. ऐसे में स्टेनलेस स्टील चूल्हे की मांग घटती जा रही है. हालांकि गैस एजेंसी में स्टेनलेस टू बर्नर चूल्हे की कीमत भी 1900 रुपये है. ऐसे में उपभोक्ता ग्लास टॉप चूल्हा लेना ही पसंद कर रहे हैं. इसको देखते हुए आईओसी सस्ते रेट पर इन चूल्हे को उपलब्ध करवा रहा है.

हिमाचल प्रदेश राज्य नागरिक आपूर्ति निगम करसोग गैस एजेंसी के इंचार्ज वीरचंद मेहता का कहना है कि उपभोक्ताओं को बाजार से काफी सस्ते रेट पर गैस चूल्हे उपलब्ध है. इन चुल्हों पर कंपनी तीन साल की वारंटी दे रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details