हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

करसोग की बेटियों का कोरोना के खिलाफ सार्थक संदेश, सेपरेटर पर स्लोगन लिखकर फैला रहीं जागरूकता

By

Published : Sep 3, 2020, 7:56 PM IST

लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर करसोग की बेटियां सेब की पेटियों में पैकिंग के दौरान इस्तेमाल होने वाले सेपरेटर के माध्यम से सार्थक संदेश दे रही हैं. सेब सीजन में जुटी ये बेटियां सेपरेटर में घर पर रहें, सुरक्षित रहे, जरूरी है दो गज की दूरी, मास्क का करें इस्तेमाल जैसे स्लोगन लिखकर लोगों को कोविड 19 से बचाव का संदेश फैलाने में जुटी हैं.

Daughters write messages in separators of apple boxes
सेब की पेटियों के सेपरेटर में संदेश लिखती बेटियां

करसोग/मंडी:वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए करसोग की बेटियों ने अनूठी पहल की है. लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर ये बेटियां पेटियों में पैकिंग के दौरान इस्तेमाल होने वाले सेपरेटर के माध्यम से सार्थक संदेश दे रही हैं

सेब सीजन में जुटी ये बेटियां सेपरेटर में घर पर रहें, सुरक्षित रहे, जरूरी है दो गज की दूरी, मास्क का करें इस्तेमाल जैसे स्लोगन लिखकर लोगों को कोविड 19 से बचाव का संदेश फैलाने में जुटी हैं. अब तक देश सहित प्रदेश की विभिन्न मंडियों में भेजी जा चुकी 800 पेटियों के माध्यम से ये बेटियां कोरोना को मात देने का मैसेज भेज चुकी हैं.

ऐसे में न केवल इन बेटियों ने कोरोना काल में अपने दायित्व को बखूबी निभाया है, बल्कि अपनी प्रतिभा से बेटी है अनमोल के नारे को भी सार्थक बनाया है. कोरोना के प्रति लड़ाई में इन बेटियों की इस दूरगामी सोच को सभी ओर सराहा जा रहा है.

वीडियो.

ऐसे आया आइडिया

प्रदेश में इन दिनों सेब सीजन पीक पर है. करसोग से भी देश सहित प्रदेश की विभिन्न मंडियों में सेब भेजा जा रहा है. ऐसे में मंडियों में सेब के कारोबार से बड़ी संख्या में लोग जुड़े हैं. इसको देखते हुए सेब सीजन में जुटी बेटियों के मन में कोविड 19 से बचाव के लिए आइडिया आया. इसके लिए बेटियों ने सेब की पैकिंग के साथ सेपरेटर पर कोविड 19 से बचाव के उपाय लिखकर सेब कारोबार से जुड़े लोगों के बीच में जागरूकता फैलाने का संदेश दिया है.

सेब के कार्य में लगी बी फार्मेसी की छात्रा सीमा ठाकुर ने बताया कि इन दिनों करसोग में सेब सीजन चल रहा है. ऐसे में पैकिंग में इस्तेमाल होने वाले सेपरेटर के माध्यम से सेब कारोबार से जुड़े लोगों को कोविड 19 के बचाब का संदेश देने का आइडिया आया. उन्होंने कहा कि अब तक वे 700 से 800 पेटियों के माध्यम से संदेश भेज चुकी हैं.

ये भी पढ़ें:सेब की सेटिंग के समय थिनिंग जरूरी, मिलेगी बेहतर क्वालिटी और साइज

ABOUT THE AUTHOR

...view details