हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सरकाघाट में पैसा डबल करवाने के नाम पर गंवाए 2 लाख 25 हजार, मामला दर्ज

बिजली बोर्ड से सेवानिवृत्त एक व्यक्ति को ठगी का शिकार बनाया गया. पीड़ित को 2 साल में पैसा डबल करने का लालच देकर 2 लाख 25 हजार रुपये ऐंठ लिए गए. अब पैसा लेने वाली कंपनी का कोई अता-पता नहीं है.

By

Published : Mar 17, 2021, 9:50 PM IST

cyber fraud in sarkaghat
फोटो

सरकाघाट/मंडीः पैसा डबल करवाने के नाम पर सरकाघाट की नबाही पंचायत का एक व्यक्ति ठगी का ‌शिकार हुआ है. इसने कुल 2 लाख 50 हजार रुपए की राशि हिसार की एक कंपनी को दी ‌जिसने इसे डबल करने की बात की और बाद में न तो कंपनी का और नहीं ही इसकी राशि को डबल करने वाले लोगों का पता चला. पुलिस ने प्रभावित व्यक्ति की शिकायत पर मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है

जानकारी के मुताबिक नबाही पंचायत के तताहर गांव के केशव राम वर्मा पुत्र जगत राम वर्मा ने शिकायत दर्ज करवाई कि वह बिजली बोर्ड से सेवानिवृत्त हुआ था. अगस्त 2018 में हिसार की एक कंपनी के दो प्रतिनधि उनके पास आए और उनको अपने विश्वास में लेकर कहा कि आप रिटायमेंट के बाद कुछ पैसा इन्वेस्ट करें, आप जो भी पैसा इन्वेस्ट करेंगे उसको वह 2 साल में डबल कर देंगे. उन्होंने सरकाघाट के ही एक व्यक्ति जोकि सरकाघाट बाजार में दुकान करता है उसके कहने पर बात मान ली और 16 अगस्त 2018 को कंपनी के अकाउंट में 1 लाख 87 हजार 500 रुपए जमा करवाए.

बाद में इसी अकाउंट में उसके द्वारा 28 अगस्त को 15 हजार और जमा करवाए गए. बाद में उसने अपने लेने-देन के बारे में जानना चाहा तो इन लोगों से बात नहीं हो पाई और 2 साल बीत जाने के बाद अब इन लोगों का कोई पता नहीं चल पाया है. पीड़ित ने पुलिस से गुहार लगाई है कि इन लोगों का पता लगाकर उसकी राशि को वापस दिलाया जाए.

मामला दर्ज कर कार्रवाई की शुरू

उधर, पुलिस ने शिकायत पर 420 और 120 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है. इस मामले की पुस्टि डीएसपी चंद्रपाल सिंह ने की है.

ये भी पढ़ें-अकेले ही टारना की सीढ़ियों से उतर रहे थे रामस्वरूप तो वीरभद्र व प्रतिभा से बोले, मैं लड़ रहा हूं जी मंडी से चुनाव

ABOUT THE AUTHOR

...view details