हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल में व्हाट्सएप पर कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर ठगे जा रहे लोग

सुंदरनगर में एक स्थानीय युवक सचिन शर्मा 'कौन बनेगा करोड़पति' टीवी शो के नाम पर आनलाइन ठगी का शिकार होने से बच गया. वहीं, डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह ने कहा कि सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की कोई भी जानकारी अनजान और अज्ञात व्यक्ति को ना दें, जिससे लोग ठगी का शिकार ना हो सके

By

Published : Sep 17, 2020, 7:16 PM IST

kaun banega crorepati
kaun banega crorepati

सुंदरनगर/मंडी:सोशल मीडिया पर इन दिनों कई तरह के संदेश डालकर शातिर लोगों को भ्रमित कर ठगा रहे हैं. इस ठगी के कारण कई लोग अपने लाखों रुपए भी गवां चुके हैं. अब शातिरों ने व्हाट्सएप पर 'कौन बनेगा करोड़पति' के नाम से ग्रुप बनाकर लोगों को ठगने का काम शुरू कर दिया है.

ऐसा ही एक मामला सुंदरनगर में पेश आया है. यहां पर एक स्थानीय युवक सचिन शर्मा 'कौन बनेगा करोड़पति' टीवी शो के नाम पर आनलाइन ठगी का शिकार होने से बच गया. मिली जानकारी के अनुसार सचिन को व्हाट्सएप पर 25 करोड़ रूपए जीतने का मेसेज आया. इसके लिए उन्हें एक नंबर पर संपर्क करना था. मेसेज में दिए गए नंबर पर संपर्क करने पर नंबर बंद आया.

वहीं, पीड़ित ने मामले की जानकारी डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह को दी, जिस पर डीएसपी गुरबचन सिंह ने सभी लोगों से इस तरह के भ्रामक मेसेज को लेकर बैंक की किसी तरह की जानकारी साझा नहीं करने की अपील की है.

वीडियो

मामले को लेकर डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह रनौत ने कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से कोई भी शख्स आपसे किसी भी तरह की डिमांड करता है, जिसमें बैंक के खाते की डिटेल, डॉक्टर बनकर किसी गरीब की मदद करने या ग्रुप बनाकर कोई और प्रलोभन देता है. ऐसे में आम जनता इन संदेशों और फोनकॉल पर ध्यान ना दें. साथ ही किसी भी तरह की कोई भी जानकारी साझा ना करें.

डीएसपी सुंदरनगर ने कहा कि इस तरह के कई केस रोजाना आ रहे हैं. इन मामलों को सुलझाना भी पुलिस के लिए काफी मुश्किल हो रहा है, लेकिन ऐसे केस सुलझ भी रहे हैं.

गुरबचन सिंह ने कहा कि सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की कोई भी जानकारी अनजान और अज्ञात व्यक्ति को ना दें, जिससे लोग ठगी का शिकार ना हो सके और आपका पैसा भी सुरक्षित रह सके.

ये भी पढ़ें:गाड़ी पार्क करने को लेकर दो पक्षों में मारपीट, क्रॉस FIR दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details