हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मेडिकल कॉलेज नेरचौक के डॉक्टर कोरोना मरीजों के लिए बने मसीहा, 20 में से 14 हुए स्वस्थ

By

Published : Jun 5, 2020, 11:05 AM IST

मंडी जिला के लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज कोविड-19 सेंटर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का उपचार किया जा रहा है. यह अस्पताल कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लिए मसीहा बनकर उभरा है. यहां पर अभी तक 20 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई है, जिनमें से 14 मरीजों को स्वस्थ कर घर भेज दिया गया है

fourteen corona patients recover in medical college nerchowk
मेडिकल कॉलेज नेरचौक

मंडी: देश में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमित के मामले सरकार और प्रशासन के लिए चिंता का विषय बनते जा रहे हैं. सरकार व प्रशासन दिन रात इस संकट को दूर करने में जुटे हुए हैं. हिमाचल प्रदेश में भी कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 380 को पार हो चुका है. प्रदेश सरकार की ओर से हिमाचल प्रदेश में जगह-जगह कोविड-19 सेंटर बनाए गए है, जहां पर कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज किया जा रहा है.

मंडी जिला के लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज कोविड-19 सेंटर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का उपचार किया जा रहा है. यह अस्पताल कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लिए मसीहा बनकर उभरा है. यहां पर अभी तक 20 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई है, जिनमें से 14 मरीजों को स्वस्थ कर घर भेज दिया गया है और मौजूदा समय में 5 पॉजिटिव मरीजों का इलाज अस्पताल में चल रहा है.

वीडियो रिपोर्ट

जानकारी देते हुए नेरचौक मेडिकल कॉलेज के एमएस डॉ. देवेंद्र शर्मा ने बताया कि कोरोना महामारी के बीच मेडिकल कॉलेज नेरचौक को डेडिकेटेड कोविड सेंटर बनाया गया है. कोरोना पॉजिटिव मरीजों का डॉक्टरों की टीम अच्छे से इलाज कर रही है. अस्पताल में अभी तक कोविड-19 के 20 मरीज भर्ती हुए हैं, जिनमें से 14 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव होने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. उन्होंने कहा कि मंडी जिला के रत्ती वार्ड की महिला किडनी रोग से पीड़ित थी और कोरोना पॉजिटिव होने के कारण उनकी मौत हो गई थी. उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में अस्पताल में कोरोना के 5 पॉजिटिव मरीजों का इलाज चल रहा है.

एमएस डॉ. देवेंद्र शर्मा ने कहा कि हमारा पूरा स्टाफ पूरी लगन से यहां पर काम कर रहा है और स्टाफ के किसी भी सदस्य में कोई भय नहीं है. उन्होंने कहा कि शुरुआत में डॉक्टर को थोड़ा डर था, लेकिन अब किसी भी प्रकार का डर डॉक्टरों की टीम में नहीं है और पूरी लगन से डॉक्टरों की टीम इलाज कर रही है. उन्होंने कहा कि पॉजिटिव मरीजों का इलाज करने वाली डॉक्टरों की टीम को भारत सरकार और स्वास्थ्य मंत्रालय की दिशा निर्देशों अनुसार हर प्रकार की सुविधा यहां पर उपलब्ध करवाई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details