हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सरौर सड़क हादसा: 4 शव बरामद, 1 की तलाश जारी, स्थानीय नेताओं ने जताया दुख

By

Published : Apr 14, 2021, 7:29 PM IST

सरौर खड्ड हादसे में चार लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं. अभी एक शव की तलाश जारी है. इस घटना पर पूर्व विधायक सोहन लाल ठाकुर और पूर्व मंत्री रूप सिंह ठाकुर ने दुख व्यक्त किया है. साथ ही नेताओं ने मांग करते हुए कहा कि पीड़ित परिवार को तुरंत मदद की जाए और इस मार्ग पर क्रैश बैरियर लगाए जाएं ताकि इस तरह के हादसे ना हों.

congress leaders expressed grief on accident in which five people died due to drowning in sundernagar
सरौर सड़क हादसे पर स्थानीय नेताओं ने जताया दुख

सुंदरनगर: मंडी जिला की निहरी क्षेत्र के सरौर पुल के पास हुए एक कार हादसे में पांच लोगों की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई थी. इस घटना पर पूर्व विधायक सोहन लाल ठाकुर ने मौके पर हालात का जायजा लिया. इसके साथ एसडीएम राहुल चौहान और नायब तहसीलदार राजकुमार भी मौजूद रहे. वहीं अभी तक मौके से चार मृतकों के शवों को बरामद कर लिया गया है. अभी एक शव मिलना बाकी है, जिसके लिए सर्च अभियान जारी है.

बता दें कि मंडी जिला मुख्यालय के दुर्गम क्षेत्र निहरी की ग्राम पंचायत सोझा के सरौर पुल के पास एक परिवार के चार सदस्यों और कार चालक सहित कुल पांच लोगों की सड़क दुर्घटना में दर्दनाक मौत हो गई थी. हादसे में मात्र सात और चार वर्षीय बच्चे भी काल का ग्रास बन गए. हादसे में मृतकों की शिनाख्त प्रेमा देवी (55) निवासी हाड़ाबोई डाकखाना हाड़ा उप तहसील निहरी जिला मंडी, सुरेंद्र कुमार (55), मोहित कुमार (7) और परी (4) सहित कार चालक प्रेम लाल (27) निवासी बाली डाकखाना बेहली उप तहसील निहरी जिला मंडी के रूप में हुई है. मौके पर मंडी एनडीआरएफ की 15 सदस्यीय टीम बचे हुए एक शव को ढूंढने का कार्य कर रही है.

वीडियो.

हादसे पर पूर्व मंत्री रूप सिंह ठाकुर ने भी जताया दुःख

सड़क हादसे में मारे गए हाड़ाबोई के पांच लोगों की मौत पर पूर्व मंत्री व सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे रूप सिंह ठाकुर ने दुख व्यक्त किया है. उन्होंने इस दुख की घड़ी में पीड़ित परिवार को इस दुख को सहन करने की बात कही है. रुप सिंह ने कहा कि यह बहुत ही अति दुर्गम क्षेत्र है और सभी लोग गरीब परिवार से ताल्लुक रखते थे. उन्होंने प्रशासन से आग्रह किया है कि पीड़ित परिवार को मुआवजा राशि के साथ अन्य राशि जल्द से जल्द दी जाए ताकि परिवार कुछ राहत महसूस कर सकें.

पूर्व विधायक सोहनलाल ठाकुर ने भी जताया दुख

सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक सोहनलाल ठाकुर ने बुधवार को सोझा के सरौर का दौरा किया और मौके पर हालात का जायजा लिया. पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की. इस अवसर पर सोहनलाल ठाकुर ने कहा कि हादसे में 5 लोगों की मौत होना बहुत ही दुखद विषय है. सोहन लाल ठाकुर ने प्रशासन से आग्रह किया है कि पीड़ित परिवार की हर संभव मदद की जाए.

वहीं, पूर्व विधायक ने स्थानीय प्रशासन व लोक निर्माण विभाग से आग्रह किया है कि सुंदरनगर के अति दुर्गम क्षेत्रों में सड़कों के किनारे क्रैश बैरियर नहीं हैं, जिस कारण इन क्षेत्रों में लगातार हादसे सामने आ रहे हैं. उन्होंने स्थानीय प्रशासन व सरकार से मांग की है कि इस ओर कड़े कदम उठाए जाएं और सड़कों किनारे पैराफिट और क्रैश बैरियर स्थापित किए जाएं ताकि हादसों में कमी आ सके.

पढ़ें:ईंटों के अवैध कारोबार पर राजस्व विभाग करेगा सख्ती, अधिकारी ने कड़ी कार्रवाई करने का दिया आश्वासन

ABOUT THE AUTHOR

...view details