हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सराज कांग्रेस में भी गुटबाजी शुरू, पूर्व अध्यक्ष ने दिया पद से त्यागपत्र

By

Published : Jul 1, 2020, 6:03 PM IST

सराज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं सीडी बैंक के अध्यक्ष जगदीश रेड्डी ने न केवल प्रदेश नेतृत्व पर अनुभवहीन होने के आरोप लगाए बल्कि अपने पद से त्यागपत्र देने की भी घोषणा की. जगदीश रेड्डी ने कौल सिंह को भावी मुख्यमंत्री के रूप में अभी से प्रोजेक्ट करने की मांग की. जगदीश रेड्डी चेतराम ठाकुर के गृह क्षेत्र से सबंध रखते हैं.

Congress
कांग्रेस

सराज/मंडी:प्रदेश कांग्रेस की तर्ज पर सराज हल्के में भी कांग्रेस में इन दिनों प्रधान की जंग शुरू हो गई है. सराज में संगठन पर वीरभद्र सिंह समर्थित चेतराम की पकड़ है, लेकिन मंडी में कौल सिंह ठाकुर के अचानक सक्रिय हो जाने से उनके और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सुक्खू के समर्थक सामने आ गए. सराज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं सीडी बैंक के अध्यक्ष जगदीश रेड्डी ने न केवल प्रदेश नेतृत्व पर अनुभवहीन होने के आरोप लगाए बल्कि अपने पद से त्यागपत्र देने की भी घोषणा की.

जगदीश रेड्डी ने कौल सिंह को भावी मुख्यमंत्री के रूप में अभी से प्रोजेक्ट करने की मांग की. वहीं, सराज कांग्रेस के एक और नेता पीसीसी सदस्य व अखिल भारतीय कांग्रेस के विचार विभाग के संयोजक विजयपाल ने प्रदेश कांग्रेस की वर्तमान दशा पर नाखुशी जाहिर करते हुए कहा कि ये सब पार्टी के अंदर लोकतंत्र खत्म होने के कारण हो रही है. सराज में विजय पाल व जगदीश की जुगलबंदी आने वाले समय मे नए समीकरणों को जन्म दे सकती है. सराज में विजय पाल व जगदीश पूर्व अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू के खास माने जाते हैं.

जगदीश रेड्डी चेतराम ठाकुर के गृह क्षेत्र से सबंध रखते हैं. वहीं, विजयपाल बालीचौकी क्षेत्र से सबंध रखते हैं. विजयपाल मंडी जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष रहे प्रोफेसर वीरसिंह चौहान के पुत्र है. वहीं, सराज कांग्रेस 4 जुलाई को जंजैहली में सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रही है. ऐसे में यह देखना दिलचस्प रहेगा कि कार्यक्रम में सराज कांग्रेस के कौन-कौन नेता भाग लेते हैं. एक राष्ट्रीय स्तर की पार्टी में छोटी-मोटी घटनाएं होती रहती हैं, लेकिन वरिष्ठ नेताओं को मीडिया में बयानबाजी से परहेज करना चाहिए. ये अनुशासन समिति का काम है, जो निर्णय लेने में सक्षम हैं.

ये भी पढ़ें:अनलॉक-2: प्रदेश में घटी कर्फ्यू की अवधि, बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों को बिना पास नो एंट्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details