हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कौल सिंह की बेटी समेत समथर्कों ने पद से दिया इस्तीफा, प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर को हटाने की मांग

मंडी जिले में पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर समर्थकों ने प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर के खिलाफ इस्तीफा देकर मोर्चा खोल दिया. समर्थकों ने ईमेल के माध्यम से अपने इस्तीफे भेजे. इस्तीफा देने वालों में कौल सिंह की बेटी चंपा ठाकुर भी शामिल रही.

By

Published : Jun 29, 2020, 9:05 PM IST

Supporters of former minister Kaul Singh Thakur resign
प्रदेश अध्यक्ष राठौर को हटाने की मांग

मंडी: सोमवार को कांग्रेस में पूर्व मंत्री कौल सिंह समर्थकों ने इस्तीफा दिया. इस्तीफा देने वालों में कौल सिंह ठाकुर की बेटी चंपा ठाकुर भी शामिल रही. इस्तीफा देने वालों ने कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर पर निशाना साधा. प्रदेश कांग्रेस कमेटी सचिव दीपक शर्मा ने बताया जिला कांग्रेस कमेटी ने पिछले कल कौल सिंह ठाकुर के खिलाफ जो कार्यवाही की वह दुर्भाग्यपूर्ण हैं. उन्होंने कहा कि यह सब प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर के इशारों पर किया गया.दीपक शर्मा ने आरोप लगाया कि कुलदीप राठौर भाजपा की बी टीम के तौर पर काम कर रहे हैं. जिले को कमजोर करने का प्रयास किया जा रहा. यह सब सीएम जयराम ठाकुर को खुश करने के लिए किया जा रहा.

2017 में चंपा ने विधानसभा चुनाव लड़ा

चंपा ठाकुर ने 2017 के विधानसभा चुनाव में सदर से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुकी हैं. वहीं, जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव दीपक शर्मा, जोगिंद्रनगर से प्रत्याशी रहे. जीवन ठाकुर बल्ह से प्रत्याशी रहे, लाल सिंह कौशल, सराज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष जगदीश रेड्डी, सुमन चौधरी और संजीव गुलेरिया के नाम शामिल हैं.

वीडियो

प्रदेश अध्यक्ष को हटाने की मांग

दीपक शर्मा ने ने कहा पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर को जब तक अध्यक्ष पद से नहीं हटाया जाता तब तक वह किसी भी पद को ग्रहण नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि वह सोनिया गांधी और राहुल गांधी को अपना आदर्श मानते हुए पार्टी के साथ शुरू से जुड़े हैं. अंत तक पार्टी के साथ ही रहेंगे .एक साधारण कार्यकर्ता की तरह काम करते रहेंगे, लेकिन अध्यक्ष की कार्यप्रणाली से वह संतुष्ट नहीं.

ये भी पढ़ें :तेज तूफान ने ली युवक की जान, सीढ़ियों से उतरते समय हुए हादसा

ABOUT THE AUTHOR

...view details