हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

प्रतिभा सिंह का बयान और नगर निगम का परिणाम, यही काफी है सरकार की स्थिति बयां करने में- जयराम ठाकुर

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Dec 8, 2023, 8:06 PM IST

Updated : Dec 8, 2023, 8:27 PM IST

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा है कि कांग्रेस आपदा के दौर में जश्न मनाने में मशगूल होना चाहती है. उन्होंने कहा है कि प्रतिभा सिंह का बयान और नगर निगम का परिणाम सरकार की स्थिति बयां करने के लिए काफी है. पढ़ें पूरी खबर..

Former cm Jairam Thakur ON sukhu govt
नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर का सुक्खू सरकार पर हमला

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर

मंडी:नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने प्रदेश में सरकार और संगठन के बीच चल रहे खींचतान को लेकर निशाना साधा है. जयराम ठाकुर ने कहा है कि कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह का बयान और नगर निगम सोलन के मेयर का चुनाव ही काफी है यह बताने के लिए कि प्रदेश में सरकार और संगठन के बीच किस तरह का तालमेल है. जयराम ठाकुर ने कहा कि सोलन में कांग्रेस पार्टी की अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़कर दूसरी महिला मेयर बन गई और भाजपा को डिप्टी मेयर का पद मिल गया. वहीं, दूसरी तरफ प्रतिभा सिंह कह रही हैं कि सरकार के जश्न की उन्हें कोई जानकारी हीं नहीं है. इन्हीं बातों से स्पष्ट हो जाता है कि सरकार और संगठन की क्या हालत है. प्रदेश सरकार का एक साल पूरा होने पर भाजपा पूरे प्रदेश में विरोध दिवस मनाएगी.

जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश इस वक्त आपदा के दौर से गुजर रहा है. हजारों लोग घर से बेघर हो चुके हैं और कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. ऐसे में सरकार जश्न मनाने की सोच रही है. बेहतर होता कि प्रभावितों के हित में काम करते. प्रदेश सरकार अपने एक साल की कोई एक उपलब्धि बता दें जिसके दम पर वे जश्न मनाने जा रहे ह. झूठी गारंटियां देकर सत्ता में आए, लेकिन एक भी पूरी नहीं कर सके. एक वर्ष में 12 हजार करोड़ का कर्ज लेकर रिकार्ड बना दिया है.

जयराम ठाकुर ने कहा कि मंडी जिला के साथ सरकार सौतेला व्यवहार कर रही है. मंडी जिला को एक तरह से खंडहर बनाकर रख दिया गया है. एक साल में सरकार ने सभी विकास कार्यों को मंझधार में छोड़ दिया है. शिवधाम और कॉलेज भवन का निर्माण कार्य अधूरा पड़ा है. यूनिवर्सिटी का दायरा घटा दिया गया. ग्रांट भी बंद कर दी गई है. लोअर हिमाचल के बच्चों के साथ सरकार कुठाराघात कर रही है. इसस पहले उन्होंने मंडी जिला भाजपा के सोशल मीडिया और आईटी विभाग की तरफ से आयोजित कार्यशाला में भी शिरकत की और कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों से केंद्र सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने का आह्वान किया.

ये भी पढ़ें:बीजेपी वालों से बड़े हिंदू हम हैं, हिमाचल में नहीं चलेगा BJP का हिंदू कार्ड, किसी से सर्टिफिकेट की नहीं जरूरत- विक्रमादित्य सिंह

Last Updated : Dec 8, 2023, 8:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details