हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Nov 25, 2020, 8:46 PM IST

ETV Bharat / state

सर्दियों में बढ़ रही फ्लू मरीजों की संख्या, लोगों को सता रहा कोरोना का डर

सर्द हवाओं और हल्की बारिश के कारण सर्दी, खांसी और जुकाम के मरीजों में बढ़ोतरी हुई है. नागरिक अस्पताल सरकाघाट में फ्लू ओपीडी में मरीजों की संख्या बढ़ रही है.

कॉन्सेप्ट इमेज
कॉन्सेप्ट इमेज

सरकाघाट: पिछले तीन दिनों से जारी सर्द हवाओं और हल्की बारिश के कारण सर्दी, खांसी और जुकाम के मरीजों में बढ़ोतरी हुई है. नागरिक अस्पताल सरकाघाट में फ्लू ओपीडी में मरीजों की संख्या बढ़ रही है. रोजाना यहां पर बच्चे-बूढ़े अधिक पहुंच रहे हैं, जिनको सर्दी, खांसी और जुकाम है. फ्लू के चलते लोगों को कोरोना का डर सता रहा है क्योंकि कोरोना के भी यही लक्षण हैं.

ऐसे में आम लोग जुकाम-खांसी और सर्दी होने पर असमंजस में हैं. बहुत से लोग यह सभी लक्षण होने पर दवाई लेने के लिए भी नहीं जाना चाहते. अगर सभी लोग अस्पताल पहुंच जाएं तो अस्पताल में फ्लू वालों की संख्या बहुत अधिक हो सकती है.

ऐसे में लोग अपने घरों पर रहकर घरेलू उपचार कर रहे हैं. इसके बाद बहुत से लोगों को अस्पताल की ओपीडी में देखा जा रहा है. उधर, इस बारे में एसएमओ सरकाघाट पीएल वर्मा ने कहा कि तीन दिनों से सर्दी खांसी और जुकाम के मरीज बढ़े हैं. जरूरी नहीं कि सभी कोविड ग्रसित हैं, लेकिन एहतियात बहुत जरूरी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details