हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मंडी: महाराष्ट्र से लौटे 167 में से 125 लोगों के सैंपल की हुई जांच, 5 मामले आए सामने

By

Published : May 25, 2020, 11:36 AM IST

Updated : May 25, 2020, 11:44 AM IST

मंडी में कोरोना के 5 नए मामले सामने आए हैं. मंडी जिला में रविवार को कोरोना संक्रमण के 4 और शनिवार को 1 मामला सामने आया था, वे सभी मरीज उपचाराधीन हैं. इसके अलावा रविवार को मंडी जिला के 67 और व्यक्ति महाराष्ट्र थाणे से ट्रेन के माध्यम से पठानकोट पहुंचे हैं. उन सभी के सैंपल लेने के लिए लिए कांगड़ा-मंडी सीमा पर घट्टा में व्यवस्था की है.

corona positive cases
मंडी में कोरोना के 5 नए मामले आए सामने.

मंडी: लॉकडाउन में छूट और बाहरी राज्यों में फंसे लोगों के हिमाचल पहुंचने के बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमण का मामला तेजी से सामने आ रहा है. प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 210 पहुंच गया है और एक्टिव मरीजों की संख्या 143 पहुंच गई है. महाराष्ट्र से हाल ही में मंडी लौटे 167 लोगों में से 125 के सैंपल की जांच की जा चुकी है, जिनमें से अब तक कोरोना संक्रमण के कुल 5 मामले सामने आए हैं और बाकी सभी रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं. इनमें एक मामला रविवार को और 4 मामले 23 मई शनिवार रात को मिले थे. वे सभी मरीज उपचाराधीन हैं.

वहीं, शेष लोगों के सैंपल भी रविवार को ले लिए गए हैं, जिनकी रिपोर्ट आना बाकी है. इसके अलावा रविवार को मंडी जिला के 67 और व्यक्ति महाराष्ट्र थाणे से ट्रेन के माध्यम से पठानकोट पहुंचे हैं. उन सभी के सैंपल लेने के लिए लिए कांगड़ा-मंडी सीमा पर घट्टा में व्यवस्था की है. उसके बाद उन्हें संस्थागत क्वारंटाइन में रखा जाएगा और सैंपल की रिपोर्ट के अनुरूप आगे की कार्रवाई की जाएगा.

इस संबंध में डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि प्रोटोकॉल के अनुसार सैंपल लिए जा रहे हैं और उनकी जांच की जा रही है. महाराष्ट्र से लौटे पांच लोगों में कोरोना के संक्रमण पाए गए हैं. बता दें कि मंडी जिला में अभी तक 11 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से एक की मौत हो चुकी है. वहीं, एक व्यक्ति स्वस्थ होकर घर भेजा जा चुका है और अन्य नौ केस एक्टिव हैं.

वीडियो.

ये भी पढ़ें:रजनी पाटिल ने जयराम सरकार पर साधा निशाना, कहा- महामारी के दौरान चल रहा भ्रष्टाचार का खुला खेल

Last Updated : May 25, 2020, 11:44 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details