हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

फिट इंडिया फ्रीडम रन के तहत खिलाड़ियों ने लगाई दौड़, स्वास्थ्य के प्रति किया जागरूक

एथलेटिक सेंटर जोगिंद्रनगर के सैकड़ों खिलाड़ियों ने फिट इंडिया फ्रीडम रन कार्यक्रम के तहत दौड़ लगाई. 200 खिलाड़ियों ने दौड़ लगाकर फिट इंडिया फ्रीडम रन का महत्व बताया.

फिट इंडिया फ्रीडम रन
फिट इंडिया फ्रीडम रन

By

Published : Sep 19, 2020, 10:48 AM IST

मंडी: फिट इंडिया फ्रीडम रन कार्यक्रम के तहत एथलेटिक सेंटर जोगिंद्रनगर के सैकड़ों खिलाड़ियों ने दौड़ लगाई. इस दौरान खिलाड़ियों को शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए खेलकूद व्यायाम एवं योग को अपनी जीवन शैली में शामिल करने के बारे में जागरूक किया गया.

कार्यक्रम की अध्यक्षता एथलेटिक सेंटर के खेल प्रशिक्षक गोपाल ठाकुर ने की. मंडल भाजपा महामंत्री पंकज जम्वाल ने हरी झंडी देकर खिलाड़ियों को दौड़ के लिए रवाना किया. कार्यक्रम के दौरान करीब 200 खिलाड़ियों ने दौड़ लगाकर फिट इंडिया फ्रीडम रन का महत्व बताया.

मंडी जिला के जोगिंद्रनगर में दो अक्तूबर तक चलने वाले इस कार्यक्रम में युवा पीढ़ी को शारीरिक स्वस्थ रहने के लिए प्रेरित किया जाएगा. खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए मंडल भाजपा अध्यक्ष पंकज जम्वाल ने कहा कि कोविड-19 के कारण लोगों की जीवन शैली बदल गई है.

लोग घर में अधिकांश समय व्यतीत कर रहे हैं, जिससे आगे चलकर स्वास्थ्य संबंधी कई परेशानियां आ सकती हैं. फीट इंडिया फ्रीडम रन की शुरुआत देशभर के नागरिकों को शारीरिक स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए की गई है.

लिहाजा सभी राष्ट्रीय स्तर के इस कार्यक्रम में अपनी सहभागिता दर्ज करवाकर शारीरिक स्वस्थ रहने का लाभ उठा सकते हैं. इससे पूर्व कोच गोपाल ठाकुर ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर के इस अभियान में हर वर्ग को जोड़ना सुनिश्चित किया गया है. शनिवार को महिलाओं की दौड़ एथलेटिक सेंटर में संपन्न होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details