हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

फायर वॉचर के प्रतिनिधिमंडल ने अधीक्षक के माध्यम से मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन, पॉलिसी बनाने की उठाई मांग

By

Published : Mar 6, 2021, 7:22 PM IST

करसोग वन मंडल में फायर वॉचर के प्रतिनिधिमंडल ने अधीक्षक के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा. फायर वॉचर ने सरकार से इस बारे में जल्द से जल्द पॉलिसी बनाकर वन विभाग में खाली पड़े चौकीदारों के पदों पर नियमित किए जाने का आग्रह किया है.

Fire Watcher delegation submitted memorandum to the Chief Minister through Superintendent in karsog
फायर वॉचर के प्रतिनिधिमंडल ने अधीक्षक के माध्यम से मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन

करसोग/मंडीः करसोग वन मंडल में फायर वॉचर के प्रतिनिधिमंडल ने अधीक्षक के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा. इसमें तीन मुख्य मांगों को पूरा करने का आग्रह किया गया है. यह प्रतिनिधिमंडल सराहन वार्ड से जिला परिषद सदस्य किशोरी लाल की अध्यक्षता में अधीक्षक से मिला. करसोग वन मंडल में कार्यरत फायर वाचर ने सरकार से पॉलिसी बनाए जाने की मांग की है.

ये भी पढे़ं-बजट पर पूर्व सीएम की धूमल की प्रतिक्रिया

तीन मुख्य मांगें

यह फायर वॉचर पिछले करीब 12 सालों से अंशकालीन तौर अपनी सेवाएं दे रहे हैं. वह विभाग में नर्सरी, पौधारोपण व चैक डैम निर्माण में कार्य करते आ रहे हैं. इन फायर वॉचर के लिए सरकार ने कोई भी पॉलिसी नहीं बनाई है. ऐसे में महंगाई के इस कठिन दौर में फायर वॉचर को परिवार का पालन पोषण करना भी मुश्किल हो गया है.

वीडियो.

इसे देखते हुए शनिवार को फायर वॉचर यूनियन के एक प्रतिनिधिमंडल ने अधीक्षक के माध्यम से मुख्यमंत्री को तीन मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा. इसमें फायर वॉचर ने जुलाई 2020 के बाद के वेतन का जल्द भुगतान करने, फायर वॉचर को नियमित करने सहित वर्दी व उपकरण दिए जाने की मांग की है.

चौकीदारों के खाली पड़े पद भरे जाएं

फायर वॉचर ने सरकार से इस बारे में जल्द से जल्द पॉलिसी बनाकर वन विभाग में खाली पड़े चौकीदारों के पदों पर नियमित किए जाने का आग्रह किया है. यह प्रतिनिधिमंडल सराहन वॉर्ड के जिला परिषद सदस्य किशोरी लाल की अध्यक्षता में अधीक्षक से मिला.

ये भी पढ़ें:पचास हजार करोड़ से अधिक का होगा जयराम सरकार का चौथा बजट, रोजगार पर रहेगा फोकस

ABOUT THE AUTHOR

...view details