हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Mar 3, 2020, 4:40 PM IST

Updated : Mar 3, 2020, 4:53 PM IST

ETV Bharat / state

मंडी: अब पुलिस चौकियों में भी दर्ज हो पाएगी FIR, अधिसूचना जारी

पुलिस चौकी पुलिस थाने के अधीन होती है और वहां पर एफआईआर दर्ज करने की सुविधा नहीं होती थी. इसके लिए लोगों को थाने जाना पड़ता था, लेकिन अब पुलिस चौकियों में ही यह सुविधा मुहैया करवाई जाएगी.

FIR will be registered in police post in mandi
अब पुलिस चौकी में ही दर्ज होगी FIR

मंडी:अब शिकायतकर्ता को एफआईआर दर्ज करवाने के लिए पुलिस थाने में जाने की जरूरत नहीं होगी. घर के पास स्थित पुलिस चौकी में ही अब एफआईआर दर्ज करवाई जा सकेगी. मंडी जिला पुलिस ने इस संदर्भ में अधिसूचना जारी कर दी है. एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने इसकी पुष्टि की है.

पुलिस चौकी पुलिस थाने के अधीन होती है और वहां पर एफआईआर दर्ज करने की सुविधा नहीं होती थी. इसके लिए लोगों को थाने जाना पड़ता था, लेकिन अब पुलिस चौकियों में ही यह सुविधा मुहैया करवाई जाएगी. वहीं, शिकायतकर्ता को पुलिस चौकी से ही एफआईआर की कॉपी दी जाएगी. साथ में जांच अधिकारी का नाम और मोबाइल नंबर भी एफआईआर में ही दर्ज होगा, ताकि शिकायकर्ता को जब अपनी शिकायत के बारे में कोई जानकारी चाहिए हो तो वह फोन पर संपर्क कर सके.

वीडियो

बता दें कि मंडी जिला में 10 पुलिस चौकियां हैं. इनमें पुलिस चौकी सलापड़, निहरी, पांगणा, रिवालसर, पंडोह, कोटली, कमांद, बस्सी, संधोल और टिहरा शामिल हैं. एसपी मंडी गुरदेव शर्मा के अनुसार इन सभी पुलिस चौकियों में कंप्यूटर समेत इंटरनेट सुविधा भी मुहैया करवा दी गई है.

शिकायतकर्ता की शिकायत को यहां दर्ज किया जाएगा और फिर ऑनलाइन थाने को भेजा जाएगा जहां से एफआईआर की कॉपी ऑनलाइन ही भेजी जाएगी और उसकी प्रति शिकायतकर्ता को दी जाएगी.

ये भी पढ़ें:देवता के नाम पर जातीय भेदभाव का मामला, डीएसपी (एलआर) करेंगे मामले की जांच

Last Updated : Mar 3, 2020, 4:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details