हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

टल्ली होकर किया FB LIVE...और फैला दी कोरोना की झूठी अफवाह, मामला दर्ज

By

Published : May 11, 2020, 3:57 PM IST

पधर थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ब्यूंह गांव का है. शनिवार रात को इस गांव के चार लोगों ने खुले आसमान के नीचे पहले जमकर शराब पी. शराब पीने के बाद इन्होंने फेसबुक पर लाइव कर दिया. यह लाइव सोनू ठाकुर की फेसबुक प्रोफाइल से किया गया.

fake NEWS
मंडी पुलिस

मंडी: चार लोगों ने पहले डटकर शराब पी और उसके नशे की हालत में फेसबुक पर लाइव आकर इलाके में तीन लोगों की कोरोना वायरस से मौत की अफवाह फैला दी. अफवाह फैलाने के साथ फेसबुक लाइव देख रहे लोगों को भी जमकर गालियां दी.

मामला मंडी जिला के पधर थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ब्यूंह गांव का है. शनिवार रात को इस गांव के चार लोगों ने खुले आसमान के नीचे पहले जमकर शराब पी. शराब पीने के बाद इन्होंने फेसबुक पर लाइव कर दिया. यह लाइव सोनू ठाकुर की फेसबुक प्रोफाइल से किया गया. सोनू नाम के इस शख्स ने लाइव पर आकर कहा कि उनके क्षेत्र में तीन लोगों की कोरोना के कारण मौत हो गई है और सभी इस बात को छिपाने में लगे हुए हैं.

वीडियो.

वहीं इस लाइव में गांव की ही एक अन्य शख्स जिका नाम देवराज उर्फ देवू है, वो भी नजर आ रहा है. इसने लाइव देखने वालों को जमकर अश्लील गालियां दी हैं. वहीं, बिक्कू और जीतू नाम युवकों की भी पुलिस ने पहचान की है.

डीएसपी पधर मदनकांत शर्मा ने बताया कि पुलिस ने मौके पर जाकर छानबीन की तो पाया कि क्षेत्र में कोई भी कोरोना संक्रमित व्यक्ति नहीं है और न ही किसी की मौत हुई है. उन्होंने बताया कि चारों लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा-188, 269, 34 और आपदा प्रबंधन की धारा-51 के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

डीएसपी मदनकांत शर्मा ने लोगों से अफवाहें न फैलाने की अपील की है और आगाह किया है कि जो भी ऐसा करेगा उसके खिलाफ कानूनन कार्रवाई अम्ल में लाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details