हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मंडी में ममता शर्मसार: सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में मिला नवजात शिशु का भ्रूण, जांच में जुटी पुलिस

By

Published : Apr 14, 2023, 8:38 PM IST

मंडी जिले के जोगिंद्रनगर में जल शक्ति विभाग के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में एक भ्रूण मिला है. सीवरेज प्लांट में काम कर रहे सफाई कर्मचारियों ने पानी नहीं आने के कारणों का पता लगाने के लिए जब चैंबर में लगे जाल को देखा तो उसमें नवजात फंसा मिला. जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

मंडी में ममता शर्मसार
मंडी में ममता शर्मसार

मंडी: हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला में एक बार फिर ममता शर्मसार हुई है. कुछ महीने पहले जहां मंडी शहर के सकोडु पुल के पास मां द्वारा दो नवजात बच्चियों को फेंक दिया था. वहीं, ममता को शर्मसार करने वाला ऐसा ही एक मामला जिला के जोगिंदर नगर से सामने आया है. जहां आईपीएच विभाग के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के टैंक में एक नवजात शिशु का भ्रूण मिला है. ट्रीटमेंट प्लांट के टैंक में यह भ्रूण सबसे पहले यहां पर काम कर रहे एक कर्मचारी ने देखा और इसकी सूचना विभाग को दी. वहीं, सीवरेज टैंक में भ्रूण मिलने से पूरे शहर में सनसनी फैल गई है.

जानकारी के अनुसार जोगिंदर नगर के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में कर्मचारी रोजाना की तरह अपने कार्य में जुटे हुए थे. तभी अचानक सीवरेज टैंक में पानी का बहाव कम हो गया. कर्मचारी ने पानी का बहाव कम होने के कारणों का पता लगाने के लिए जब सीवरेज टैंक का ढक्कन खोला तो उसने नवजात शिशु का भ्रूण फंसा पाया. कर्मचारी ने तुरंत इसकी शिकायत विभागीय कर्मचारियों को दी. विभागीय कर्मचारियों ने तुरंत स्थानीय पुलिस को इसकी शिकायत दी. जिसके बाद जोगिंदर नगर थाने की टीम मौके पर पहुंची और नवजात शिशु के भ्रूण को कब्जे में ले लिया.

डीएसपी पधर संजीव सूद ने मामले की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि नवजात शिशु का यह भ्रूण तीन से चार महीने का प्रतीत हो रहा है. फिलहाल पुलिस ने नवजात शिशु के भ्रूण का पोस्टमार्टम करवाकर, पुलिस में अनजान व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी छानबीन शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें:नाबालिग की आत्महत्या का मामला: परिजनों की शिकायत के बाद दो पुलिस अधिकारियों पर गिरी गाज, थाना प्रभारी व जांच अधिकारी का तबादला

ABOUT THE AUTHOR

...view details