हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

धर्मपुर में युवती की फेसबुक आईडी हैक कर डाले अश्लील फोटो, मामला दर्ज

By

Published : Jul 4, 2020, 8:28 PM IST

धर्मपुर पुलिस थाना में शनिवार को फेसबुक हैक करने का मामला सामने आया है, जिसमें एक युवती की किसी ने फेसबुक आईडी हैक कर ली और उसमें युवती के अश्लील फोटो एडिट करके डाल दिए. इस बात का पता नहीं चल पाया है कि यह फेसबुक आईडी किसने हैक की है, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इस पर जांच शुरू कर दी है और इस मामले को आईटी सैल को भेज दिया है, जिससे इस बात का पता लगाया जा सके कि यह आईडी किसने हैक की है.

Dharampur
धर्मपुर पुलिस थाना

धर्मपुर/मंडी: धर्मपुर पुलिस थाना में शनिवार को फेसबुक आईडी हैक कर एक युवती की अश्लील तस्वीरें डालने का मामला सामने आया है. युवती को जब इसकी सूचना मिली तो उसने अपने परिजनों को सूचना दी. परिजनों ने शनिवार को पुलिस थाना धर्मपुर में मामला दर्ज करवाया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार 2 जुलाई को किसी ने इस युवती की फेसबुक आईडी को हैक कर लिया और उसमें एडिट कर अश्लील फोटो अपलोड कर दिए. पुलिस ने शिकायत मिलते ही धारा 509 आईपीसी 66ई, 67बी, आईटी एक्ट 2000 सेक्शन 5बी पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है और मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

इस बात का पता नहीं चल पाया है कि यह फेसबुक आईडी किसने हैक की है, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इस पर जांच शुरू कर दी है और इस मामले को आईटी सैल को भेज दिया है, जिससे इस बात का पता लगाया जा सके कि यह आईडी किसने हैक की है.

लोग फेसबुक पर अपनी हर बात शेयर करते है, जो कि सुरक्षा की दृष्टि से ठीक नहीं है और लोगों को इस साइबर क्राइम से बचना चाहिए. वहीं, अपने बारे में कम से कम जानकारी देनी चाहिए, जिससे ऐसी घटनाएं न घट सके.

इस बारे में डीएसपी सरकाघाट चन्द्रपाल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि पुलिस ने शिकायत मिलते ही तुंरत मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है. उन्होंने बताया कि साईवर क्राइम के तहत बहुत मामले सामने आ रहे है और जनता को अपने बारे में कम जानकारी फेसबुक पर डालनी चाहिए और जितना हो सके इससे दूर रहना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details