हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पूर्व सैनिक ने फंदा लगाकर की आत्महत्या, 2 दिन पहले घर छोड़कर मायके चली गई थी पत्नी

सरकाघाट क्षेत्र के पौंटा पंचायत के बग्गी गांव में एख रिटायर फौजी राकेश ने फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली. दो दिन पहले ही पति और पत्नी के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था. जिसके बाद रिटायर फौजी राकेश की पत्नी घर छोड़कर मायके चली गई थी. बहरहाल, पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है और मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

By

Published : Jul 8, 2020, 12:00 PM IST

suicide case in Sarkaghat
सरकाघाट में सुसाइड का मामला

मंडी: कोरोना संकट के बीच प्रदेश में खुदकुशी का मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. इसी बीच मंडी जिला के सरकाघाट क्षेत्र के पौंटा पंचायत के बग्गी गांव में एख रिटायर फौजी राकेश ने फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

पुलिस के अनुसार प्रारंभिक जांच में यह पता चल पाया है कि दो दिन पहले ही पति और पत्नी के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था. जिसके बाद रिटायर फौजी राकेश की पत्नी घर छोड़कर मायके चली गई थी. पत्नी के जाने के बाद से राकेश बहुत परेशान था. बताया जा रहा है कि राकेश ने इसी वजह से खुदकुशी कर ली.

जानकारी के अनुसार राकेश जब बहुत छोटा था तभी पिता की मौत हो गई थी. ऐसे में मां ने ही उसे पाला और पढ़ाया-लिखाया. अब राकेश की मौत के बाद से बूढ़ी मां अकेली हो गई है.

जानकारी के अनुसार राकेश ने इस घटना को उस समय अंजाम दिया जब घर में उसकी बूढ़ी मां थी. राकेश ने खुदकुशी करने से पहले कमरा अंदर से बंद कर लिया और कमरे से लगते स्टोर में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली. राकेश के चिल्लाने की आवाज सुनकर घबराकर जैसे-तैसे बूढ़ी मां ने कमरा खोला तो देखा कि बेटा फंदे से लटका हुआ है. बेटे को फंदे से झूलता देख बूढ़ी मां वहीं बेसुध हो गई.

स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर बयान दर्ज करके मामला दर्ज कर लिया है. साथ ही साथ पोस्टमार्टम करवाकर शव को परिवार को सौंप दिया है. घटना की पुष्टि हटली थाना प्रभारी सतीश कुमार ने की है. उन्होंने कहा कि आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है.

ये भी पढ़ें:हिंसा पीड़ित महिलाओं के लिए मददगार बना वन स्टॉप सेंटर, 24 महिलाओं को दिया गया सहारा

ये भी पढ़ें:धर्मपुर के युवाओं ने बंजर भूमि पर बना डाला खेल मैदान, भावी पीढ़ी को भी दिया ये संदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details