हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Apr 16, 2020, 10:44 AM IST

ETV Bharat / state

मंडी में बिना परमिट के एंट्री बंद, क्वारंटाइन सेंटर की बजाय दिखाया जाएगा बाहर का रास्ता

मंडी: प्रदेश सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार जिला मंडी की सभी सीमाएं सील कर दी गई हैं. मंडी में अंतर्जिला आवागमन पूरी तरह बंद है. वहीं, बिना परमिट के जिला में प्रवेश करने वाले लोगों को क्वारंटाइन में रखने की बजाय वापस भेज दिया जाएगा.

entry closed without permit in Mandi
ऋग्वेद ठाकुर, डीसी मंडी

मंडी: प्रदेश सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार जिला की सभी सीमाएं सील कर दी गई हैं. मंडी में अंतर्जिला आवागमन पूरी तरह बंद है. वहीं, बिना परमिट के जिला में प्रवेश करने वाले लोगों को क्वारंटाइन में रखने की बजाय वापस भेज दिया जाएगा.

डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि जिला में सलापड़ व बलद्वाड़ा में बनाए गए क्वारंटाइन कैंप अब बंद कर दिए गए हैं. इन क्वारंटाइन सेंटरों में मार्च के अंत में बिना वैध अनुमति के जिला की सीमा में प्रवेश करने वाले लोगों को 14 दिन की अवधि पूरी करने के बाद घरों को भेज दिया गया है. ऐसे में कोई व्यक्ति अगर गैरकानूनी तरीके से जिला की सीमा में प्रवेश करता है तो उसे क्वारंटाइन कैंप में रखने की बजाय वापस भेज दिया जाएगा.

वीडियो.

उपायुक्त ने लोगों से घरों में रहने की अपील की है. बता दें कि बीते दो महीनों से मंडी जिला में विदेशों से आए 514 लोगों में से 315 लोगों ने होम क्वारंटाइन की 28 दिन की अवधि पूरी कर ली है. इसके अलावा अन्य राज्यों से मंडी जिला में आए 8,141 लोगों में से 976 ने होम क्वारंटाइन पूरा कर लिया है.

ये भी पढ़ें:शिमला में वीरवार से खुलेंगे कई दफ्तर, SP ने कर्मचारियों को दी ये हिदायतें

बाहरी जिलों से जबरन मंडी जिला आने वाले लोगों को सलापड़ व भांबला में रोककर संस्थागत क्वारंटाइन किया गया था. इन लोगों के पास परमिट न होने पर इन्हें यहां 14 दिन के लिए रखा गया था, लेकिन अब संस्थागत क्वारंटाइन कैंप को ही बंद किया जा रहा है और बिना परमिट के बाहर से आने वाले लोगों को वापिस भेजा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details