हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नगर निकाय चुनाव: शनिवार को करसोग में 11 प्रत्याशियों ने भरा पर्चा, बरल वार्ड से एक भी नामांकन नहीं

By

Published : Dec 26, 2020, 7:32 PM IST

करसोग में नगर निकाय के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया जारी है. शनिवार को विभिन्न वार्डों से 11 प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया है. सबसे बड़ी बात यह है कि पिछले कई सालों से नगर पंचायत का विरोध कर रहे बरल वार्ड की जनता ने शहरी निकाय चुनाव का बहिष्कार किया है. इस वार्ड की जनता पिछली बार भी शहरी निकाय चुनाव का बहिष्कार कर चुकी है. वार्ड से एक भी उम्मीदवार ने अपना नामांकन नहीं भरा था.

नामांकन पत्र दाखिल करते हुए प्रत्याशी
नामांकन पत्र दाखिल करते हुए प्रत्याशी

करसोग:नगर पंचायत के लिए हो रहे चुनाव के लिए नामांकन प्रकिया में अब तेजी आई है. शनिवार को 11 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है. इसमें वार्ड नंबर 1 से दो उम्मीदवारों लालमन व भूषण शर्मा, वार्ड नंबर 2 से सबसे अधिक तीन उम्मीदवारों कौशल्या देवी, रमा देवी व सुनीता कुमारी ने पर्चा दाखिल किया है.

वार्ड नंबर 3, 4 और 6 से दो-दो प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

इसके अतिरिक्त वार्ड नंबर 3 से दो उम्मीदवार रूपलाल व मीनाराम, वार्ड नंबर 4 से दो उम्मीदवार सीमा गुप्ता व अजिता भारद्वाज ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है. वहीं, वार्ड नंबर 6 से भी दो उम्मीदवार ममता देवी व सविता गुप्ता ने अपना नामांकन भरा.

24 दिसंबर से नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई थी

नगर पंचायत चुनाव के लिए 24 दिसंबर से नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई थी. पहले दिन केवल एक ही उम्मीदवार ने अपना नामांकन पत्र भरा था. ऐसे में अब तक कुल 12 उमीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है. करसोग नगर पंचायत चुनाव के लिए 28 दिसंबर तक नामांकन भरा जाएगा.

वार्ड नंबर 7 बरल से अभी एक भी नामांकन नहीं

नगर पंचायत करसोग के वार्ड नंबर 7 बरल से एक भी उम्मीदवार ने अभी तक नामांकन नहीं भरा है. पिछले कई सालों से नगर पंचायत का विरोध कर रहे बरल वार्ड की जनता ने शहरी निकाय चुनाव का बहिष्कार किया है. इस वार्ड की जनता पिछली बार भी शहरी निकाय चुनाव का बहिष्कार कर चुकी है. वार्ड से एक भी उम्मीदवार ने अपना नामांकन नहीं भरा था.

नामांकन भरने की अंतिम तिथि 28 दिसम्बर

सहायक निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि नगर पंचायत के लिए 11 उम्मीदवारों ने शनिवार को पर्चा दाखिल किया है. नामांकन भरने की अंतिम तिथि 28 दिसम्बर है. इस दिन तक प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें:रिबन काटने तक सीमित रहे तीन साल, मोदी की बैसाखियां छोड़ अपने बूते काम करे जयराम सरकार: विक्रमादित्य सिंह

ABOUT THE AUTHOR

...view details