हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

दशकों बाद बरशोल गांव के 2 घरों में पहुंची बिजली, दत्तराम ने 70 की उम्र में घर पर देखी रोशनी

करसोग के बरशोल गांव में रहने वाले 70 वर्षीय दत्तराम के घर दशकों बाद बिजली का कनेक्शन लगाया गया है. नगर पंचायत उपाध्यक्ष बंसीलाल का कहना है कि सभी लोगों के प्रयासों से दत्तराम और चूड़ी देवी के घरों में अंधेरा दूर हुआ है. उन्होंने लोगों से करसोग के अन्य गांव में ऐसे गरीब परिवारों की मदद करने की अपील की है.

By

Published : May 22, 2021, 5:24 PM IST

Photo
फोटो

करसोग:उपमंडल करसोग की ग्राम पंचायत बगैला के तहत बरशोल गांव में दो गरीब परिवारों के घरों का अंधेरा आजादी के सात दशक बाद दूर हुआ. इस गांव में 70 वर्षीय बुजुर्ग दत्तराम और 48 वर्षीय चूड़ी देवी के घर में अब बिजली का मीटर लगा है.

रेन हार्वेस्टिंग टैंक में रहता है दत्तराम का परिवार

दत्तराम के पास जर्जर हालत में एक ही कच्ची रसोई है, ऐसे में दत्तराम अपनी बूढ़ी पत्नी और दिव्यांग बेटे के साथ रेन हार्वेस्टिंग टैंक में रह रहा है. बरशोल गांव के दत्तराम का कहना है कि बिजली का कनेक्शन लगा है, इससे वह बहुत खुश हैं. उनका कहना है कि अब मकान मिल जाता तो बेटे के लिए सुविधा हो जाती.

वीडियो.

लोगों के प्रयासों से दूर हुआ दत्तराम के घर का अंधेरा

नगर पंचायत उपाध्यक्ष बंसीलाल का कहना है कि सभी लोगों के प्रयासों से दत्तराम और चूड़ी देवी के घरों में अंधेरा दूर हुआ है. उन्होंने लोगों से करसोग के अन्य गांव में ऐसे गरीब परिवारों की मदद करने की अपील की है. बिजली बोर्ड करसोग डिवीजन के अधिशाषी अभियंता सुशील चौहान का कहना है कि मुख्यमंत्री रोशनी योजना के तहत जिन उपभोक्ताओं ने आवेदन किया है, उन सभी को बिजली का कनेक्शन दिया गया है. उनका कहना है बीपीएल के अतिरिक्त जिन परिवारों की सालाना आय 35 हजार के कम है, ऐसे उपभोक्ता भी इस योजना के तहत आवेदन कर सकते हैं. ऐसे लोगों से 2 किलोवाट से कम लोड पर बिजली मीटर की आधी सिक्योरिटी ली जाती है.

ये भी पढ़ें:मालाणा गांव में चलाया जाएगा स्पेशल कोविड वैक्सीनेशन अभियान, 73 लोगों का होगा टीकाकरण

ABOUT THE AUTHOR

...view details