हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बिजली की तार की चपेट में आने से बचा बुजुर्ग, बाल-बाल बची जान

By

Published : Feb 11, 2020, 4:26 PM IST

बिजली विभाग की लापरवाही से एक बुजुर्ग तार की चपेट में आने से बाल-बाल बचा. मामले में विभाग की लापरवाही निकलकर सामने आई है.

getting hit by electric wire in mandi
बिजली की तार की चपेट में आने से बचा बुजुर्ग

मंडी: सुंदरनगर के तहत आने वाले चांगर वार्ड में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. विभाग की लापरवाही से एक बुजुर्ग तार की चपेट में आने से बाल-बाल बचा.

जानकारी के अनुसार नरेंद्र खरबंदा अपने घर के आंगन में बैठे थे, तभी अचानक नरेश चौक में बिजली विभाग के पोल पर हुए जोरदार धमाके के साथ बिजली की तार टूट कर बुजुर्ग से जा टकराई, लेकिन गनीमत यह रही कि उस समय तार में करंट नहीं था. तार में करंट न होने से बड़ा हादसा टल गया.

वीडियो.

नरेंद्र खरबंदा का कहना है कि इस क्षेत्र में अधिकतर बिजली की तारें बिना स्टे वायर के बिछा दी गई हैं. स्टे वायर न होने के कारण ही बिजली की तारें आपस में टकराई हैं. इस बारे में कई बार बोर्ड के अधिकारियों को लिखित रूप से शिकायत की गई थी. इसके बाद भी विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की.

इस संदर्भ में बिजली बोर्ड के सीनियर अधिशासी अभियंता विकास शर्मा का कहना है कि जल्द ही खंभे से सप्लाई की जा रही तारों को स्टे वायर सहित लगाया जाएगा, ताकि कोई नुकसान ना हो और आम जनता भी सुरक्षित रह सके. मौके पर टीम ने पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और प्रभावित क्षेत्र की लाइट को तकरीबन 4 घंटे के बाद बहाल किया.

ये भी पढ़ें:भगानी साहिब से पांवटा साहिब पहुंचा गुरुद्वारा नगर कीर्तन, संतों की उमड़ी भीड़

ABOUT THE AUTHOR

...view details