हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

घरों के ऊपर से HR लाइन गुजारने के खिलाफ आठवें दिन भी जारी रहा धरना

मंडी जिला के सुंदरनगर में ग्रामीणों के घरों के ऊपर से ट्रांसमिशन लाइन गुजारने के खिलाफ जारी धरना अपने आठवें दिन में पहुंच गया है, लेकिन अभी तक समस्या का कोई स्थायी समाधान नहीं निकल पाया है. पूर्व विधायक सोहनलाल ठाकुर ने कहा कि सरकार प्रभावितों के मामले को लेकर उदासीन रवैया अपना रही है. उन्होंने कहा कि प्रभावितों की मांगें बिल्कुल जायज हैं और मौके पर हाईवोल्टेज वायर गुजरने से उनके जान व माल को खतरा है.

By

Published : Feb 26, 2021, 7:14 PM IST

Eighth day to protest transmission line passing in Sundernagar
फोटो

सुंदरनगर: मंडी जिला के सुंदरनगर में ग्रामीणों के घरों के ऊपर से ट्रांसमिशन लाइन गुजारने के खिलाफ जारी धरना अपने आठवें दिन में पहुंच गया है. बीते कल धरने पर बैठे ग्रामीणों और एसडीएम के मध्य वार्ता का दौर भी चला, लेकिन अभी तक समस्या का कोई स्थायी समाधान नहीं निकल पाया है.

वहीं, इस मामले में आंदोलन कर रहे प्रभावित लोगों की ओर से चलाए गए हस्ताक्षर अभियान में शुक्रवार को पूर्व विधायक एवं सीपीएस सोहन लाल ठाकुर भी शामिल हुए.

वीडियो

धरना स्थल पर बैठकर लोगों की हौंसला अफजाई

पूर्व विधायक सोहनलाल ठाकुर ने प्रभावितों की मांगों का समर्थन करते हुए धरना स्थल पर बैठकर लोगों की हौंसला अफजाई की. इस मौके पर उनके साथ नगर परिषद के वार्ड नंबर-13 के पार्षद गोपाल कृष्ण कपूर सहित मंडी जिला कांग्रेस कमेटी के सचिव अरुण प्रकाश आर्य भी मौजूद रहे.

हाईवोल्टेज वायर गुजरने से जान व माल को खतरा

सोहनलाल ठाकुर ने कहा कि सरकार प्रभावितों के मामले को लेकर उदासीन रवैया अपना रही है. उन्होंने कहा कि प्रभावितों की मांगें बिल्कुल जायज हैं और मौके पर हाईवोल्टेज वायर गुजरने से उनके जान व माल को खतरा है. उन्होंने कहा कि सरकार की इस प्रकार की दमनकारी नीति लोकतंत्र के लिए एक गहरा आघात है.

प्रदेश सरकार जल्द उठाए उचित कदम

पूर्व विधायक सोहन लाल ठाकुर ने कहा कि प्रभावित लोगों का पिछले लगभग 8 दिनों से विरोध प्रदर्शन जारी है, लेकिन इनकी मांगों को लेकर सरकार व प्रशासन कोई फैसला नहीं ले पा रहे हैं. सोहन लाल ठाकुर ने कहा कि इससे सरकार की नाकामी जग जाहिर हो गई है. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को जल्द से जल्द प्रभावित हो की समस्याओं को लेकर उचित कदम उठाना चाहिए.

वार्ता से प्रभावितों को एक न्याय की जगी उम्मीद

टावर लाइन शोषित जागरूकता मंच के राष्ट्रीय संयोजक एडवोकेट रजनीश शर्मा ने कहा कि मामले में सरकार और प्रभावितों के बीच वार्ता शुरू होने से समस्या का समाधान निकाले की और मार्ग प्रशस्त हुआ है. उन्होंने कहा कि वार्ता से प्रभावितों को एक न्याय की उम्मीद जगी है और प्रभावित अपना हर सहयोग देने को तैयार हैं. उन्होंने कहा कि वार्ता में एसडीएम सुंदरनगर ने मौके पर अन्य जगहों से तारें ले जाने को लेकर विभाग से बातचीत चली होने की जानकारी प्राप्त हुई है.

ये भी पढ़ेंः-पुलिस ने यातायात नियम तोड़ने पर दोपहिया वाहन चालकों के काटे चालान, वसूला जुर्माना

पढ़ें:बजट सत्र: राज्यपाल के अभिभाषण पर विपक्ष का हंगामा

ABOUT THE AUTHOR

...view details