हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बच्चों के भविष्य से खिलवाड़! बस न होने की वजह से नहीं दे पाए परीक्षा

मंडी के सरकाघाट में एचआरटीसी की भारी लापरवाही देखने को मिली है. लापरवाही ऐसी जो बच्चों के भविष्य पर भारी पड़ गई. बस उपलब्ध न होने की वजह से अभ्यर्थी एनटीसी परीक्षा नहीं दे सके.

By

Published : Feb 21, 2021, 2:32 PM IST

Photo
फोटो

मंडी/सरकाघाट:दुर्गम क्षेत्रों से सरकाघाट के लिए बस न होने की वजह से कई अभ्यर्थी एनटीसी परीक्षा देने से रह गए. एचआरटीसी की लापरवाही का खामियाजा अभ्यर्थियों को झेलना पड़ा. अभ्यर्थियों ने इसे लेकर उचित कार्रवाई की मांग की है.

एचआरटीसी की लापरवाही, बच्चों के भविष्य पर पड़ी भारी

एचआरटीसी की लापरवाही कई विद्यार्थियों के भविष्य पर भारी पड़ गई है. प्रदेशभर में रविवार को आयोजित हुई एनटीसी परीक्षा के सरकाघाट केंद्र में परीक्षा देने के लिए दुर्गम इलाकों से आने वाले कई गरीब अभ्यर्थी बस नहीं आने के कारण परीक्षा नहीं दे पाए. कई विद्यार्थियों को हजार हजार रुपए खर्च करके टैक्सी करके परीक्षा देने आना पड़ा. यह सब एचआरटीसी सरकाघाट निगम की लापरवाही का नतीजा है.

सरकाघाट डिपो के प्रबंधन पर कड़ी कार्रवाई की मांग

अभ्यर्थियों का कहना है कि जो बस सुबह साढ़े छह बजे चलती है, कई दिनों से निगम उसे मनमर्जी से चला रहा है. हद तो तब हो गई जब शनिवार को ही अभ्यार्थियों और उनके अभिभावकों ने सरकाघाट डिपो में फोन करके यह बताया कि परीक्षा है इसलिए बस को जरूर चलाया जाए, इस पर डिपो के कर्मचारियों ने ढंग से जवाब नहीं दिया. प्रभावितों ने एचआरटीसी से कड़ा रोश जाहिर किया है और सरकार तथा निगम के उच्चाधिकारियों से सरकाघाट डिपो के प्रबंधन पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

ये भी पढ़ें:फातरू में स्कीइंग का प्रशिक्षण, देश भर के 40 स्पेशल बच्चों ने ली ट्रेनिंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details