हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

करसोग में बिजली बोर्ड की लापरवाही बनी 'आफत', नई बिछाई लाइन में हो रहा शॉर्ट सर्किट

करसोग के बस स्टैंड से पीडब्ल्यूडी ऑफिस तक बिछाई गई बिजली की तारें तेज हवा चलने के कारण आपस में टकरा गई. जिससे दिन भर बस स्टैंड सहित आसपास के क्षेत्रों में बिजली गुल रही.

By

Published : Dec 21, 2019, 9:23 AM IST

electricity lost in karsog
बिजली बोर्ड की लापरवाही लोगों के लिए बनी 'आफत', शार्ट सर्किट होने से दिन भर बिजली रही गुल

मंडी: करसोग में बिजली बोर्ड की लापरवाही लोगों के लिए आफत बन गई है. करीब दो महीने पहले बस स्टैंड से पीडब्ल्यूडी ऑफिस तक बिजली की नई लाइन बिछाई गई थी. शुक्रवार को तेज हवा चलने के कारण बिजली की तारे एक दूसरे से टकरा गईं जिससे शार्ट सर्किट हो गया. शार्ट सर्किट होने से बस स्टैंड सहित आसपास दिन भर बिजली गुल रही.

बता दें कि इससे पहले पिछले महीने करसोग में थाने के समीप शार्ट सर्किट होने से लोगों के गीजर, बल्ब और एक फोटो स्टेट की मशीन जल गई थी. इस लापरवाही के लिए लोग अब बिजली बोर्ड की कार्यप्रणाली पर सवाल उठा रहे है. लोगों ने लाइन बिछाने में बरती गई लापरवाही पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है.

वीडियो.

बिजली बोर्ड सब डिवीजन करसोग के एसडीओ सतीश कुमार का कहना है कि अभी रफ लाइन बिछाई गई है. ठेकेदार को इसे जल्द से जल्द ठीक करने के आदेश दिए जा रहे है. बिजली बोर्ड करसोग डिवीजन के अधिशाषी अभियंता बीएल कौंडल का कहना है कि अधिकारियों को मौका देखने के निर्देश जारी किए गए है. उनका कहना है कि अभी ठेकेदार को लाइन डालने की पेमेंट नहीं की गई है.

दो महीने पहले शिफ्ट की गई थी लाइन
करसोग में 3 करोड़ की लागत से 4 मंजिला आधुनिक बस स्टैंड का निर्माण कार्य किया जा रहा. यहां बिजली की लाइन निर्माण कार्य में बाधा बन गई थी. इस कारण बस स्टैंड मैनेजमेंट अथॉरिटी के आग्रह पर इस लाइन को यहां से करीब दो महीने पहले ही शिफ्ट किया गया.

इसके एवज में बिजली बोर्ड करसोग डिवीजन ने बस स्टैंड मैनेजमेंट डवलपमेंट अथॉरिटी से पैसे वसूले थे. अब इस लाइन के तहत पड़ने वाले करीब 300 उपभोक्ताओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. समाज सेवी रमेश चौहान का कहना है कि बिजली की लाइन की गलत तरीके से बिछाया गया है. इस कारण तारे आपस में टच हो रही है, जिससे लोगों का कीमती सामान शार्ट सर्किट होने से जल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details