हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

Domestic violence in Karsog: महिला ने पति सहित सास-ससुर पर लगाया घरेलू हिंसा का आरोप, मामला दर्ज

मंडी में घरेलू हिंसा का मामला सामने आया है. करसोग थाना के अंतर्गत एक महिला ने पति सहित सास और ससुर पर घरेलू हिंसा (Domestic violence case registered in karsog) का आरोप लगाया है. थाना प्रभारी करसोग श्याम लाल शर्मा ने बताया कि एक महिला ने पति सहित सास व ससुर के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है. उन्होंने कहा कि पुलिस आगामी कार्रवाई में जुटी है.

By

Published : Feb 10, 2022, 10:37 PM IST

Domestic violence case registered in karsog
करसोग में घरेलू हिंसा का मामला दर्ज.

करसोग: मंडी जिले के करसोग थाना के अंतर्गत एक महिला ने पति सहित सास व ससुर पर घरेलू हिंसा (Domestic violence case registered in karsog) का आरोप लगाया है. महिला का कहना है कि उसकी शादी वर्ष 2011 में बाबू राम निवासी गांव शरण के साथ हिन्दू रीति-रिवाज के अनुसार हुई है. जिसके बाद उनके दो बच्चे भी हुए. शादी करीब 3 से 4 साल तक दोनों कब आपसी संबंध मधुर रहे, लेकिन उसके बाद उसके पति के किसी दूसरी महिला से अवैध संबंध स्थापित हो गए, ऐसे में दोनों के बीच अनबन शुरू हो गई. पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक उपमंडल की महिला ने करसोग थाने में शिकायत दर्ज करवाई है कि उसका पति बाबूराम 108 एम्बुलेंस में बतौर चालक कार्य करता है. जिसके किसी महिला के साथ अवैध संबध है. इस महिला को घर लाने के लिए लगातार दबाव बना रहा है, लेकिन बार-बार मन करने पर वह मारपीट के लिए उतारू हो जाता है.

इस बात को लेकर उसका पति मारमीट करता था और दूसरी औरत को स्वीकार करने के लिए दबाव बनाता रहा. इस बात से नाराज होकर वह कई बार मायके भी गई, लेकिन पति गलती स्वीकार कर दोबारा ऐसी हरकत न करने की बात कहकर माफी मांगता था. जिस पर वह अपने ससुराल वापस लौट आती थी, लेकिन कुछ समय बाद उनका पति दोबारा वहीं गलतियां दोहराने लगता था. इस मामले में सास-ससुर भी पति का साथ देते थे. महिला ने आरोप लगाया है कि उसका पति वर्ष 2015 से लगातार प्रताड़ित करता आ रहा है.

महिला का कहना है कि बार बार इनकार करने के बाद उक्त महिला को 9 फरवरी 2022 को घर लाया. जिस पर उसने पिता को फोन कर सारी बात बताई. जिस पर पिता बेटी को बचाने के लिए घर पहुंचे तो पाया कि उक्त आरोपी पति गैर औरत के साथ घर में बैठा था. इस पर जब पिता ने बेटी के पति व ससुर से इस संबंध में बात करनी चाही तो वह उन्हें मारने के लिए दौड़ पड़े. लिहाजा महिला ने पुलिस थाना करसोग में पति व सास ससुर के विरुद्ध घरेलू हिंसा का मामला दर्ज करवाया है. थाना प्रभारी करसोग श्याम लाल शर्मा ने बताया कि एक महिला ने पति सहित सास व ससुर के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है. जिस पर मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें:फेसबुक पर दोस्ती! 'हत्या' करने की योजना बनाकर हरियाणा से हिमाचल पहुंचा युवक, लेकिन बिलासपुर पुलिस की नजरों से नहीं बच पाया

ABOUT THE AUTHOR

...view details