हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

अचानक धमाके के साथ फटा घरेलू गैस सिलेंडर, आग का नामोनिशान नहीं और उजड़ गया आशियाना

धमाके के साथ फटा घरेलू गैस सिलेंडर. धमाके से टूट गई घर की छत और दीवारें. आग का नामोनिशान नहीं.

By

Published : Mar 18, 2019, 5:11 AM IST

Updated : Mar 18, 2019, 10:10 AM IST

गैस सिलेंडर फटने से हुआ नुकसान

मंडी: उपमंडल बल्ह की ग्राम पंचायत हल्यातर के बनौण-घुराणु गांव में अचानक धमाके के साथ सिलेंडर फटने से लोग दहशत में आ गए. घटना के दौरान घर पर कोई मौजूद नहीं था. धमाके की आवाज सुन कर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे, लेकिन वहां पर कहीं कोई आग नहीं लगी थी.

गैस सिलेंडर फटने से हुआ नुकसान

जानकारी के मुताबिक बीते शनिवार की देर रात को घुराणु गांव रहस्यमयी तरीके से सिलेंडर फट गया. गनीमत रही कि घटना के दौरान परिवार के सभी सदस्य किसी रिश्तेदार के घर गए हुए थे और घर पर कोई नहीं था. धमाके की आवाज सुन कर जब ग्रामीण मौके पर पहुंचे तो देखा कि घर में गैस सिलेंडर फटा है, लेकिन कहीं कोई आग नहीं लगी.

गैस सिलेंडर फटने से हुआ नुकसान

रविवार सुबह जब परिवार के सदस्य घर पहुंचे तो ग्रामीणों ने उन्हें घर में गैस का सिलेंडर फटने की जानकारी दी. धमाके की वजह से घर का छत और दीवारें तक हिल गई. जिस घर में सिलेंडर फटा वो मकान दो मंजिला है, जिसके बीच में लकड़ी के फट्टे डाले गए थे. धमाके के साथ फट्टे टूट कर नीचे गिर गए. जिसके बाद परिवार के लोगों ने घटना की सूचना पंचायत प्रधान को दी.

गैस सिलेंडर फटने से हुआ नुकसान

ग्राम पंचायत हल्यातर के प्रधान रोशन लाल ने बताया कि ये परिवार गरीब परिवार है और बीपीएल श्रेणी में आता है. इस धमाके में उनका लगभग एक लाख का नुकसान हो गया है. उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि प्रभावित परिवार की जल्द से सहायता प्रदान की जाए.

Last Updated : Mar 18, 2019, 10:10 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details