हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

फिर ‘भगवान’ बनकर आए डॉक्टर, कोरोना संक्रमित महिला की करवाई डिलीवरी

By

Published : Sep 18, 2020, 7:12 PM IST

मेडिकल कॉलेज नेरचौक में हमीरपुर की 33 वर्षीय महिला ने सिजेरियन के जरिए एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है. कोरोना पॉजीटिव 33 वर्षीय महिला हमीरपुर से नेरचौक अस्पताल रैफर की गई थी, जिसने सिजेरियन के माध्यम से बच्चे को जन्म दिया है. बच्चे का वजन 2.4 किलोग्राम है और उसकी हालत स्थिर है.

कोरोना संक्रमित महिला की डिलीवरी
नेरचौक मेडिकल कॉलेज

मंडी: मेडिकल कॉलेज नेरचौक में हमीरपुर की 33 वर्षीय महिला ने सिजेरियन के जरिए एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है. प्रसव से पहले महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी. प्रसव के बाद जच्चा-बच्चा पूरी तरह से सुरक्षित हैं.

सीएमओ मंडी डॉक्टर देवेंद्र शर्मा ने कहा कि श्री लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल नेरचौक में तैनात डॉक्टरों ने 1 कोरोना पॉजिटिव महिला का सफल प्रसव करवाया है. शुक्रवार सुबह 10 बजकर 20 मिनट पर महिला ने बच्चों को जन्म दिया है.

कोरोना पॉजीटिव 33 वर्षीय महिला हमीरपुर से नेरचौक अस्पताल रैफर की गई थी, जिसने सिजेरियन के माध्यम से बच्चे को जन्म दिया है. बच्चे का वजन 2.4 किलोग्राम है और उसकी हालत स्थिर है. इससे पहले भी डॉक्टरों ने अस्पताल में तीन पॉजिटिव महिलाओं के सफल प्रसव करवाएं है. डॉक्टरों की टीम में डॉक्टर अनिल कुमार, डॉक्टर विश्वजीत, डॉक्टर प्रतिमा, स्टाफ नर्स आकांक्षा और OTA कमल किशोर शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details