हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पंचायती राज संस्थान की भूमिका अहम: ऋग्वेद ठाकुर

By

Published : Apr 6, 2020, 11:58 AM IST

डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि जिला में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में पंचायती राज संस्थान महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं. प्रशासन पंचायतों में कोराना वायरस से जुड़ी बचाव गतिविधियों में उनका सहयोग ले रहा है.

dc office mandi
डीसी कार्यालय, मंडी

मंडी: उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि जिला में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में पंचायती राज संस्थान महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं. पंचायत प्रधानों और सचिवों को कोरोना को लेकर संबंधित पंचायत में निगरानी अधिकारी बनाया गया है.

डीसी ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि प्रशासन पंचायतों में कोराना वायरस से जुड़ी बचाव गतिविधियों में उनका सहयोग ले रहा है. इसके अलावा गांव में कोरोना से जुड़े लक्षणों वाले व्यक्तियों की पहचान करने, क्वारंटाइन आदेशों की पालना तय बनाने, गांव में आए नए व्यक्तियों की सूचना प्राप्त करने के साथ-साथ गांव में कर्फ्यू की सही तरीके से अनुपालना में उनकी मदद ली जा रही है.

वीडियो

ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि जिला भर में जरूरतमंद लोगों की पहचान करने में पंचायती राज संस्थानों के प्रतिनिधियों की बड़ी भूमिका रही है. उनकी मदद से प्रशासन ने जरूरमतंद लोगों की सूची बनाकर जिला में 16 हजार से अधिक लोगों को राशन सामग्री मुहैया करवाई है.

जिला में 4 हजार राशन किट बांटी गई है, जिनमें हर किट में 4 लागों के लिए 10 दिन का राशन है. 10 दिन पूरे होने पर दूसरे चरण में जिला में फिर सभी जरूरतमंद लोगों को राशन किट दी जाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details