हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jan 9, 2021, 4:55 PM IST

Updated : Jan 9, 2021, 7:25 PM IST

ETV Bharat / state

DC मंडी ने किया EVM स्ट्रांग रूम सुदंरनगर का निरीक्षण, हर 3 माह के बाद होती है जांच

जवाहर लाल नेहरू इंजीनियरिंग कॉलेज सुंदरनगर में स्थापित ईवीएम स्ट्रांग रूम में मंडी जिला के चार विधानसभा क्षेत्र नाचन, करसोग, सुंदरनगर और सरकाघाट क्षेत्रों की ईवीएम को कड़े सुरक्षा पहरे में रखा गया है. इसी ईवीएम स्ट्रांग रूम का डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ऋग्वेद ठाकुर ने शनिवार को त्रैमासिक निरीक्षण किया.

DC  mandi
DC mandi

सुंदनगर: निर्वाचन आयोग के दिशानिर्देशानुसार मंडी जिला के डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ऋग्वेद ठाकुर ने शनिवार को जवाहर लाल नेहरू इंजीनियरिंग कॉलेज में स्थापित ईवीएम स्ट्रांग रूम का त्रैमासिक निरिक्षण किया. इस मौके पर एसडीएम सुंदरनगर राहुल चौहान, तहसीलदार हरीश शर्मा, चुनाव कानूनगो और अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे.

हर तीन महीने बाद होता हैनिरीक्षण

बता दें कि जवाहर लाल नेहरू इंजीनियरिंग कॉलेज सुंदरनगर में स्थापित ईवीएम स्ट्रांग रूम में मंडी जिला के चार विधानसभा क्षेत्र नाचन, करसोग, सुंदरनगर और सरकाघाट क्षेत्रों की ईवीएम को कड़े सुरक्षा पहरे में रखा गया है. जानकारी देते हुए डीसी मंडी ऋग्वेद सिंह ठाकुर ने कहा कि चुनाव के समय से अभी तक इंजीनियरिंग कॉलेज में ईवीएम रखे गए हैं और निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार जिला निर्वाचन अधिकारी को स्ट्रांग रूम का हर तीन महीने बाद निरिक्षण किया जाता है. जिला मंडी की शेष छह विधानसभा क्षेत्रों की ईवीएम मंडी कॉलेज में रखी गई हैं

वीडियो.

जांची गई सारी व्यवस्थाएं

डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि ईवीएम स्ट्रांग रूम सुदंरनगर में तालों और सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था देखी गई. उन्होंने कहा की स्ट्रांग रूम के सीलिंग खोल ईवीएम का भी निरीक्षण किया गया. उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशानुसार हर तीसरे महीने बाद स्ट्रांग रूम को राजनीति पार्टियों के प्रतिनिधियों के सामने खोलकर ईवीएम का निरीक्षण किया गया. पूरी प्रक्रिया इस तरह से की गई है ताकि चुनाव की मशीनें सुरक्षित रहें. सभी ईवीएम को चेकिंग के बाद सील बंद कमरे में कड़े सुरक्षा में रख दिया गया है.

ये भी पढ़ें:बीड़ बिलिंग से सोलो उड़ान भरने के बाद पायलट लापता, रेस्क्यू में जुटी टीम

Last Updated : Jan 9, 2021, 7:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details