हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

माकपा नेता भूपेंद्र सिंह का सरकार पर निशाना, कोरोना मरीजों के लिए नहीं पर्याप्त सुविधाएं

माकपा नेता भूपेंद्र सिंह ने प्रदेश व जिला मंडी में बढ़ते कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या पर चिंता व्यक्त की. माकपा नेता ने कहा कि कोविड केंद्रों में देखभाल सही तरीके से नहीं हो रही है और सुविधाओं की कमी चल रही है. सरकार को लोगों की ओर से 85 करोड़ रुपये चंदे के रूप में दिए गए हैं, लेकिन अभी उसमें से सरकार ने मात्र 25 करोड़ रुपये ही खर्च किए हैं.

By

Published : Nov 17, 2020, 12:37 PM IST

माकपा नेता भूपेंद्र सिंह
माकपा नेता भूपेंद्र सिंह

सरकाघाट/मंडी:माकपा नेता भूपेंद्र सिंह ने प्रदेश व जिला मंडी में बढ़ते कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या पर चिंता व्यक्त की है. उन्होंने महामारी को नियंत्रण करने में प्रदेश सरकार को नाकाम बताया है. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी का संक्रमण प्रदेश में लगातार फैल रहा है और मौतें के मामले भी बढ़ रहे हैं, लेकिन हिमाचल सरकार इसे रोकने में नाकाम साबित हो रही है.

एक्टिव संक्रमित केसों की संख्या 30 हजार पहुंच गई है और मृतकों की संख्या 400 से अधिक है. स्वास्थ्य सेवाओं का अभाव हो गया है और यहां तक की मरीजों को अस्पतालों में रखने के लिए पर्याप्त बेड भी उपलब्ध नहीं हैं. इसके चलते हिमाचल हाईकोर्ट को संज्ञान लेते हुए इसमें हस्तक्षेप करना पड़ा है. कोविड केंद्रों में देखभाल सही तरीके से नहीं हो रही है और सुविधाओं की कमी चल रही है.

कई संक्रमित व्यक्ति इन केंद्रों तक पहुंच नहीं पा रहे हैं और उन्हें अपने-अपने घरों में ही स्वयं अपनी देखभाल करने के लिए छोड़ दिया गया हैं. भूपेंद्र सिंह ने कहा कि सबसे बड़ी हैरानी व चिंताजनक बात यह है कि सरकार को लोगों की ओर से 85 करोड़ रुपये चंदे के रूप में दिए गए हैं, लेकिन अभी उसमें से सरकार ने मात्र 25 करोड़ रुपये ही खर्च किए हैं.

माकपा नेता ने कहा कि यह पैसा सुविधाओं को सुदृढ़ करने पर खर्च होने चाहिए था और सरकार को इस महामारी में बेरोजगार हुए लोगों को वित्तीय सहायता प्रदान करनी चाहिए थी, लेकिन सरकार ने इस सब से अपना पल्ला झाड़ लिया है और जनता को उनके स्वयं के हाल पर छोड़ दिया है, जो सही नहीं है. भूपेंद्र सिंह ने सरकार से कोरोना रोकथाम के लिए इंतजाम बढ़ाने और उसके लिए प्रयाप्त बजट उपलब्ध कराने की मांग की है और इसे एक मिशन व अभियान की तर्ज पर चलाने की मांग की है.

पढ़ें:सरकारी पैसों पर अय्याशी कर रहे जयराम सरकार के मंत्री: पीसीसी चीफ

ABOUT THE AUTHOR

...view details