हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

विकास कार्यों में अनदेखी से पार्षद बंसीलाल नाराज, दिया इस्तीफा

करसोग नगर पंचायत में विकास कार्यों में अनदेखी से नाराज पार्षद बंसीलाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने बुधवार को सदन में नगर पंचायत सचिव को अपना इस्तीफा सौंपा. हालांकि, बंसीलाल का इस्तीफा अभी मंजूर नहीं हुआ है.

By

Published : Aug 6, 2020, 8:19 AM IST

Bansi Lal
बंसीलाल

करसोग/मंडी: करसोग नगर पंचायत में विकासकार्यों में अनदेखी से नाराज पार्षद बंसीलाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. बंसीलाल वार्ड नंबर 2 न्यारा से पार्षद हैं. उन्होंने बुधवार को सदन में नगर पंचायत सचिव को अपना इस्तीफा सौंपा. हालांकि, बंसीलाल का इस्तीफा अभी मंजूर नहीं हुआ है.

पार्षद बंसीलाल ने सदन में पास होने वाले कार्यों को बदले जाने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि लोगों को विकास कार्यों को लेकर काफी उम्मीदें थी, लेकिन सदन में रखे जाने के बाद भी काम नहीं हो रहे थे. ऐसे में जनहित में अपने पद से इस्तीफा दिया है.

वीडियो.

बता दें कि नगर पंचायत करसोग में कुल 7 वार्ड हैं. इसमें 5 वार्डों में ही चुनाव हुए थे, जबकि दो वार्ड ममेल व बरल वार्ड के लोग ग्रामीण क्षेत्र को नगर पंचायत परिधि में शामिल किए जाने के फैसले से नाराज थे. इस कारण दोनों ही वार्डों के लोगों ने नगर पंचायत चुनाव का बहिष्कार किया था. ऐसे में अभी नगर पंचायत में चुने हुए सदस्यों की संख्या 5 है. इनमें तीन बीजेपी और दो सदस्य कांग्रेस समर्थित हैं.

पार्षद बंसीलाल का इस्तीफा मंजूर होने पर सदन में बीजेपी और कांग्रेस समर्थित सदस्यों की संख्या दो- दो रह जायेगी. ऐसे में दो तिहाई बहुमत साबित करने की नौबत आने पर उपाध्यक्ष की कुर्सी खतरे में पड़ सकती है.

वहीं, नगर पंचायत के सचिव राजेंद्र ठाकुर का कहना है कि पार्षद ने त्याग पत्र में सदन में पास होने वाले कार्यों का बदले जाने का कारण बताया है. ये मामला मेरे ध्यान में नहीं है. उन्होंने कहा कि पार्षद सदन, सचिव या उपाध्यक्ष को त्याग पत्र सौंप सकता है. कौन इस त्याग पत्र को मंजूर करेगा. इस बारे में भी जानकारी ली जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details