हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Apr 17, 2020, 4:22 PM IST

ETV Bharat / state

मोहाली से सराज आया युवक तेज बुखार के चलते नैरचौक में भर्ती, कोरोना जांच के लिए भेजा गया सैंपल

डॉक्टर को युवक ने बताया कि वह बीती 14 मार्च को मोहाली से मनाली गया था और 21 मार्च को मनाली से सराजघाटी स्थित अपने घर आया था. युवक ने बताया कि उसे बीते 15 दिनों से बुखार आ रहे हैं.

corona suspect
मेडिकल कॉलेज

मंडी : मोहाली से मनाली और फिर सराजघाटी पहुंचे एक युवक को तेज बुखार के चलते आज मेडिकल कॉलेज नेरचौक में भर्ती कर दिया गया है और कोरोना जांच के लिए उसका सैंपल टांडा मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है.

युवक सराजघाटी की स्कोर शिकावरी पंचायत का रहने वाला है जबकि इसका दूसरा घर थरजून पंचायत में भी है. शुक्रवार सुबह यह युवक तेज बुखार की शिकायत को लेकर सिविल हास्पिटल बगस्याड़ पहुंचा. यहां मौजूद डॉक्टर को उक्त युवक ने बताया कि वह बीती 14 मार्च को मोहाली से मनाली गया था और 21 मार्च को मनाली से सराजघाटी स्थित अपने घर आया था. युवक ने बताया कि उसे बीते 15 दिनों से बुखार आ रहे हैं. वहीं यह युवक तीन दिन पहले पेट दर्द की शिकायत को लेकर सिविल अस्पताल बगस्याड़ आया था और डाक्टरों ने इसे दवाई देकर घर भेज दिया था.

वीडियो रिपोर्ट

सीएमओ मंडी डॉ. जीवानंद चौहान ने बताया कि उक्त युवक ने स्वास्थ्य विभाग से अपनी जानकारी छुपाई है और इस मामले की विभाग ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है. युवक को मोहाली से यहां आए हुए इतने दिन हो गए, लेकिन इसने विभाग को अपनी सही जानकारी नहीं दी. एसीएफ एक्टिविटी के दौरान भी युवक ने जानकारी छुपाई. उन्होंने बताया कि युवक को फिलहाल मेडिकल कॉलेज नेरचौक में भर्ती किया गया है और इसकी ट्रेवल हिस्ट्री की जांच की जा रही है. यदि जानकारी छुपाने वाली बात सही पाई जाती है तो फिर उक्त युवक के खिलाफ कानूनी कार्रवाही अम्ल में लाई जाएगी.

डॉ. चौहान ने बताया कि जिला में हुई एसीएफ एक्टिविटी में कोई कमी नहीं रखी गई थी लेकिन जिला में अभी भी बहुत से ऐसे लोग हैं जिन्होंने अपनी जानकारियां विभाग से छुपाकर रखी हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों की विभाग फिर से जांच पड़ताल कर रहा है और जो भी लोग अब सामने आएंगे उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details