हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

गर्ल्स स्कूल सुंदरनगर 11 से 25 नवंबर तक रहेगा बंद, शिक्षकों सहित स्टाफ के लिए गए कोरोना सैंपल

प्रदेश सरकार ने बीते 2 नंवबर को स्कूल खोलने की अनुमति दे दी थी. सोशल मीडिया पर खूब किरकिरी हुई और प्रदेश सरकार ने मंगलवार को मंत्रिमंडल की बैठक में प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थानों को 11 से 25 नवंबर तक बंद रखने के आदेश जारी कर दिए हैं.

By

Published : Nov 11, 2020, 3:41 PM IST

कोरोना सैंपल
कोरोना सैंपल

मंडी:प्रदेश सरकार ने बीते 2 नंवबर को स्कूल खोलने की अनुमति दे दी थी, लेकिन 8 दिनों के अंदर ही सैकड़ों से ऊपर अध्यापक और विद्यार्थी कोरोना संक्रमण पाए जा चुके हैं. इसके बाद सरकार की सोशल मीडिया पर खूब किरकिरी हुई और प्रदेश सरकार ने मंत्रिमंडल की बैठक में प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थानों को 11 से 25 नवंबर तक बंद रखने के आदेश जारी कर दिए हैं.

वहीं दूसरी ओर शिक्षण संस्थानों में बढ़ते के संक्रमण को लेकर को प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है. प्रदेश के सभी स्कूलों में अध्यापकों सहित स्टाफ के कोरोना सैंपल जांच के लिए जा रहे हैं. इसी कड़ी में बुधवार को जिला मंंडी के सुंदरनगर के राजकीय आदर्श कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के शिक्षकों सहित स्टाफ के सैंपल कोरोना जांच के लिए डेडिकेटेड कोविड अस्पताल नेरचौक जांंच के लिए भेजे गए, जिनकी रिपोर्ट वीरवार शाम तक आने की उम्मीद है.

वीडियो रिपोर्ट.

आदर्श कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सुंदरनगर के प्रधानाचार्य मनोज वालिया ने बताया कि सरकार और शिक्षा विभाग के दिशा निर्देश अनुसार कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्कूल के 32 शिक्षकों सहित स्टाफ का कोरोना सैंपल लिया गया है, जिसकी रिपोर्ट कल शाम तक आने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि कोरोना सैंपल बीएमओ रोहांडा डॉ. अविनाश पवार की टीम की ओर से लिए जा रहे हैं.

मनोज वालिया कहा की सभी शिक्षक छुट्टियों के बाद स्कूल में बच्चों के समक्ष स्वस्थ होकर लौटे यही हमारा मुख्य उद्देश्य है. गौरतलब हो कि प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर सरकार और प्रशासन कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते. इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार की ओर से कोरोना की जांच को बढ़ा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details