हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सऊदी अरब में फंसा मंडी के धर्मपुर का कोरोना पॉजिटिव युवक, मांग रहा मदद

By

Published : May 14, 2020, 11:35 AM IST

Updated : May 14, 2020, 11:52 AM IST

मंडी जिला के धर्मपुर का एक युवक सऊदी अरब में फंस गया है. युवक को कुछ दिन पहले कोरोना हुआ था और वह अस्पताल में भी भर्ती रहा, लेकिन बाद में अस्पताल से उसे घर भेज दिया गया. यहां अब वह एक कमरे में बंद हैं. उसे खाने-पीने की दिक्कतें हैं. युवक के दोस्तों ने उसकी मदद की थी, लेकिन बीते दो दिन से उसे पर्याप्त खाना नहीं मिल रहा है. युवक ने वीडियो जारी कर भारत सरकार से मदद मांगी है.

Corona positive young man of Dharampur, सउदी में फंसा मंडी के धर्मपुर का युवक
डिजाइन फोटो

मंडी: केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर के संसदीय क्षेत्र का एक युवक सऊदी अरब में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. रोजगार के लिए गया यह युवक जिस कंपनी के पास काम कर रहा है, उन्होंने इसका साथ छोड़ दिया है. ऐसे में युवक ने वीडियो जारी कर भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई है.

युवक सऊदी अरब के रियाद में एक निजी रेस्टोरेंट में काम करता है. जानकारी के अनुसार, मंडी जिले के धर्मपुर इलाके की उप-तहसील मंडप के एक गांव का यह युवक नवंबर 2019 को रोजगार के सिलसिले में सऊदी अरब गया था. यहां यह युवक हाल ही में कोरोना की चपेट में आ गया.

वीडियो.

युवक के अनुसार वहां पर उसकी कोई देखभाल नहीं हो रही है. युवक ने अपना एक वीडियो जारी किया है जिसमें वह बता रहा है कि कंपनी की ओर से उसकी मदद नहीं की जा रही. उसे कुछ दिन पहले कोरोना हुआ था और वह अस्पताल में भी भर्ती रहा, लेकिन बाद में अस्पताल से उसे घर भेज दिया गया. यहां अब वह एक कमरे में बंद हैं. ऐसे में उसे खाने की दिक्कत है. युवक के दोस्तों ने उसकी मदद की थी, लेकिन बीते दो दिन से उसे पर्याप्त खाना नहीं मिल रहा है.

सउदी अरब में फंसा युवक

युवक ने बताया कि वह कुछ दिन अस्पताल में भर्ती रहा था. इस दौरान डॉक्टरों ने उसे यह कहकर वापिस भेज दिया कि वह ठीक हो जाएगा. उसने ई-मेल और फोन के जरिये भी भारतीय एंबेसी से संपर्क साधने की कोशिश की थी, लेकिन वहां किसी ने फोन नहीं उठाया. युवक ने अब एक वीडियो के जरिए मदद की गुहार लगाई है.

बता दें कि मंडी जिला का धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के तहत आता है. यह संसदीय क्षेत्र सांसद अनुराग ठाकुर का गृह क्षेत्र है. इस वक्त अनुराग ठाकुर भारत सरकार में वित्त राज्य मंत्री जैसे बड़े दायित्व का निर्वहन कर रहे हैं. ऐसे में उक्त युवक ने अनुराग ठाकुर से मदद की गुहार लगाई है. वहीं राज्य सरकार से भी मदद मांगी है.

ये भी पढ़ें:हिमाचल में लॉकडाउन 4.0 में मिलेंगी कई रियायतें, पब्लिक ट्रांसपोर्ट शुरू करने पर भी विचार

Last Updated : May 14, 2020, 11:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details