हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कांग्रेस की मीडिया में आधारहीन बयानबाजी पर कसेगा शिकंजा, अनुशासन समिति के पास पहुंची 17 शिकायतें

By

Published : Jun 5, 2020, 6:40 PM IST

मीडिया में कांग्रेस के कार्यकर्ता, विधायक व किसी व पार्टी सदस्य की ओर से आधार ब्यानबाजी करने पर अब कांग्रेस हाईकमान की ओर से गठित अनुशासन समिति शिकंजा कसेगी. यह समिति इलेक्ट्रॉनिक, प्रिंट व सोशल मीडिया में आधारहीन बयानबाजी की शिकायत का निपटारा करेगी. शिकायत मिलने के बाद समिति की ओर नोटिस जारी कर जवाब तलब किया जाएगा.

baseless rhetoric
कांग्रेसियों की मीडिया में आधारहीन बयानबाजी पर कसेगा शिकंजा.

मंडी: कांग्रेसियों के मीडिया में आधार ब्यानबाजी करने पर अब कांग्रेस हाईकमान की ओर से गठित अनुशासन समिति शिकंजा कसेगी. यह समिति इलेक्ट्रॉनिक, प्रिंट व सोशल मीडिया में आधारहीन बयानबाजी की शिकायत का निपटारा करेगी. शिकायत मिलने के बाद समिति की ओर नोटिस जारी कर जवाब तलब किया जाएगा. यदि समिति संबंधित कार्यकर्ता या नेता के तर्क से संतुष्ट नहीं होती है तो उसे पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित तक किया जा सकता है.

अनुशासन समिति के सदस्य चेतराम ठाकुर ने बताया कि समिति के दायरे में कांग्रेस से जुड़े फ्रंटल संगठन शामिल हैं. उन्होंने बताया कि अनुशसनहीनता को किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने साफ किया कि सभी के लिए एक तरह के मापदंड होंगे. पार्टी के किसी भी सदस्य, कार्यकर्ता और विधायक के आधार ब्यानबाजी करने पर कांग्रेस हाईकमान की ओर से गठित कमेटी उचित कार्रवाई की जाएगी.

वीडियो रिपोर्ट.

कमेटी सोशल मीडिया समेत प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में दिए जा रहे बयान पर पैनी नजर रहेगी. उन्होंने बताया कि प्रदेशभर से अभी तक कमेटी को 17 शिकायतें मिली है. इनमें तीन शिकायतें मंडी जिला से संबंधित हैं, जिनका निपटारा किया जा रहा है. इन सभी शिकायतों में नियमानुसार कार्रवाई अमल पर लाई जा रही है.

बता दें कि इस पांच सदस्यीय अनुशासन समित के अध्यक्ष पूर्व मंत्री धनी राम शांडिल हैं जबकि विधायक पवन काजल, चेतराम ठाकुर, वीरेंद्र सूद, शर्मिला पटियाल कमेटी के सदस्य हैं. यह सभी विभिन्न माध्यमों से पार्टी में शामिल कार्यकर्ताओं, विधायकों और अध्यक्षों की निगरानी करेंगे और आवश्यक कार्रवाई भी अमल पर लाएंगे.

ये भी पढ़ें:विश्व पर्यावरण दिवस: CM जयराम ने की लोगों से पर्यावरण संरक्षण में योगदान देने की अपील

ABOUT THE AUTHOR

...view details