हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

करसोग में राजनीतिक जमीन तलाशने में जुटी कांग्रेस, अगले चुनाव में बेहतर प्रदर्शन की जताई उम्मीद

करसोग में रविवार को ब्लॉक कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष पृथ्वी सिंह नेगी ने बैठक का आयोजन किया. इस दौरान पृथ्वी सिंह नेगी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से क्षेत्र में लोगों से संपर्ग स्थापित करने की अपील की.

By

Published : Oct 6, 2019, 7:12 PM IST

कांग्रेस कार्यकर्ता

करसोग: जिला मंडी के करसोग में कांग्रेस पार्टी अपने खोए हुए रुतबे और खोई हुई राजनीतिक जमीन को तलाशने में जुट गई है. रविवार को करसोग में ब्लॉक कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष पृथ्वी सिंह नेगी ने बैठक का आयोजन किया. बैठक की अध्यक्षता करते हुए नेगी ने सबसे पहले पार्टी कार्यकर्ताओं को एकजुटता का पाठ पढ़ाया.

इस बैठक के दौरान पृथ्वी सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस को अगर प्रदेश की सत्ता पर फिर से काबिज करना है तो हर कार्यकर्ता को अभी से पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ मिल कर संघर्ष करना होगा. इसके लिए सबसे पहले विधानसभा के तहत पड़ने वाले दुर्गम से दुर्गम क्षेत्र में भी लोगों के साथ कार्यकर्ताओं को अपने संपर्क बढ़ाने होंगे. इसके इलावा वर्तमान सरकार की नाकामियों को उजागर करना होगा.

बता दें कि रविवार को आयोजित कार्यक्रम में पार्टी कार्यकर्ताओं ने नवनियुक्त अध्यक्ष का जोरदार स्वागत किया. स्थानीय कार्यकर्ताओं ने प्रदेश कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष कुलदीप राठौर और प्रदेश महासचिव रजनीश किमटा का इस नियुक्ति के लिए आभार प्रकट किया.

गौरतलब है कि करसोग में कांग्रेस का जनाधार वर्ष 2017 में हुए विधान सभा चुनाव में खिसक गया था. जिस कारण कांग्रेस पार्टी को यहां करारी हार का मुंह देखना पड़ा था. भाजपा के उम्मीदवार हीरा लाल को सबसे अधिक 22102 वोट मिले थे.

वहीं, कांग्रेस के उम्मीदवार पूर्व मंत्री मनसाराम को 17272 मत प्राप्त हुए थे. ऐसे में कांग्रेस इस चुनाव को 4803 वोटों के अंतर से हार गई थी. जिसे देखते हुए कांग्रेस फिर से जनाधार को अपने पक्ष में मोड़ने की तैयारी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details