हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

Karsog Apple Season: करसोग बागवानों के लिए बड़ी राहत, Apple Season के लिए कमेटी गठित

करसोग में सेब सीजन के दौरान सेब उत्पादकों को किसी भी तरह की समस्याओं का सामना न करना पड़े, इसके लिए सेब सीजन में एक कमेटी गठित की जाएगी. ये कमेटी सेब उत्पादकों की सभी समस्याओं का समाधान करेगी. ये निर्णय एसडीएम करसोग ओमकांत ठाकुर की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया. (Committee for apple growers in Karsog)

By

Published : Jun 20, 2023, 2:07 PM IST

Updated : Jun 20, 2023, 3:37 PM IST

Committee for apple growers in Karsog.
करसोग में सेब बागवानों के लिए कमेटी गठित.

करसोग: जिला मंडी के उपमंडल करसोग में बागवानों की सुविधा के लिए तहसीलदार की अध्यक्षता में कमेटी गठित की जाएगी, ताकि सेब सीजन में बागवान अपनी समस्याओं को कमेटी के समक्ष उठा सकें. ये निर्णय एसडीएम करसोग ओमकांत ठाकुर की अध्यक्षता में फल उत्पादकों व ट्रक ऑपरेटरों के साथ आयोजित हुई बैठक में लिया गया. इस कमेटी में बागवानी विभाग के एसएमएस उपाध्यक्ष होंगे. इसके अतिरिक्त बीडीओ करसोग, बीडीओ चुराग व एसएचओ को भी इस कमेटी में शामिल किया जाएगा. इसी तरह बीडीसी चेयरमेन, ट्रक ऑपरेटर यूनियन के अध्यक्ष व फल उत्पादक संघ चुराग सहित सेरी बंगलो के अध्यक्ष इस कमेटी में सदस्य होंगे.

कमेटी करेगी बागवानों की समस्या का समाधान:सेब सीजन के दौरान बागवानों को किसी भी प्रकार की कोई भी परेशानी आती है तो वे कमेटी के संबंधित अधिकारियों से संपर्क कर सकते हैं. एसडीएम ओमकांत ठाकुर ने कहा कि सरकार ने बागवानों के लिए यूनिवर्सल कार्टन की नई व्यवस्था शुरू की हैं. इन बॉक्स में सेब की पैकिंग किलो के हिसाब से होगी. इसके अतिरिक्त बागवानों को फसल मंडियों तक पहुंचाने में कोई परेशानी न हो, इसके लिए सड़कों के रखरखाव का भी विशेष ध्यान रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि सेब सीजन में ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए पुलिस का भी सहयोग लिया जाएगा.

सेब सीजन में करसोग के बागवानों के लिए कमेटी हुई गठित.

ओवरलोडिंग पर होगी सख्त कार्रवाई:एसडीएम ओमकांत ठाकुर ने ट्रक ऑपरेटर यूनियन के सदस्यों से वाहनों में ओवरलोडिंग न करने की भी अपील की है. उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा है कि चेकिंग के दौरान अगर किसी वाहन कि क्षमता से अधिक भार पाया जाता है तो ऐसे में चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इस बैठक में नायब तहसीलदार शांता शुक्ला, बागवानी विभाग के विषय वाद विशेषज्ञ जगदीश सहित ट्रक ऑपरेटर व सेब उत्पादक उपस्थित थे.

ये भी पढे़ं:Himachal Apple Controversy: हिमाचल में सेब बना बड़ा मसला, सरकार और प्रशासन अलग-अलग हिसाब से तय कर रही सेब का भाड़ा

ये भी पढ़ें:सुक्खू सरकार का बड़ा फैसला: हिमाचल में वजन के हिसाब से बिकेगा सेब, आगामी सीजन से लागू होगा फैसला

Last Updated : Jun 20, 2023, 3:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details