हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

छोटी काशी महोत्सव का शुभारंभ करेंगे सीएम जयराम, पंचवक्त्र मंदिर के नजदीक ब्यास आरती का आयोजन

उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने लोगों से आग्रह किया कि छोटी काशी महोत्सव के उपलक्ष्य पर मंडी में बनने वाले परंपरागत आटे के दिए लेकर दीप दान कार्यक्रम में भाग लें.

By

Published : Oct 4, 2019, 7:46 AM IST

मंडी की संस्कृति का पर्व है छोटी काशी महोत्सव

मंडी: मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर मंडी की संस्कृति के पर्व छोटी काशी महोत्सव का 4 अक्टूबर को सेरी मंच से शुभारंभ करेंगे. मंडी की कला, संस्कृति एवं इतिहास के विविध पहलुओं से रूबरू करवाने को समर्पित यह महोत्सव 4 से 6 अक्टूबर तक चलेगा. इस दौरान शहरभर में विभिन्न कार्यक्रमों की श्रृंखला आयोजित की जाएगी.

उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि छोटी काशी महोत्सव मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की सोच का प्रतिफल है. देश-विदेश के सैलानियों के साथ-साथ स्थानीय लोगों को भी अपनी समृद्ध कला-संस्कृति एवं इतिहास से अवगत करवाने एवं इसके संरक्षण व संवर्द्धन के लिए छोटी काशी महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि यह उत्सव शहर में विभिन्न स्थलों पर अलग अगल कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा.

वीडियो

ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि छोटी काशी महोत्सव में काशी यानी बनारस की तर्ज पर पंचवक्त्र मंदिर के समीप भव्य ब्यास आरती का आयोजन किया जाएगा. इसके लिए विशेष तौर पर बनारस में गंगा आरती करने वाली टीम बुलाई गई है. मुख्यमंत्री 4 अक्टूबर शाम को भव्य ब्यास आरती में भाग लेंगे. ब्यास आरती के बाद दीप दान का भी आयोजन होगा.

उपायुक्त ने मंडीवासियों से छोटी काशी महोत्सव में बढ़ चढ़ कर भाग लेने और इसे सफल बनाने में सहयोग करने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा कि महोत्सव का शुभारंभ कार्निवल से किया जाएगा. उन्होंने आग्रह किया कि मंडीवासी बड़ी संख्या में कार्निवल में शामिल हों. उत्सव के दौरान शहर में विभिन्न स्थलों पर अलग अगल कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details