हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों में उत्साह: सीएम जयराम ठाकुर

By

Published : Jan 16, 2021, 3:19 PM IST

शनिवार को मंडी पहुंचकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बाल में स्थापित किए गए टीकाकरण केंद्र का दौरा किया और परिस्थितियों का जायजा लिया. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने टीकाकरण केंद्र में वैक्सीनेशन अधिकारियों, स्वास्थ्य विभाग, व जिला प्रशासन को सफल टीकाकरण की बधाई एवं शुभकामनाएं दीं.

cm jairam thakur mandi visit, सीएम जयराम का मंडी दौरा
सीएम जयराम ठाकुर निरीक्षण करते हुए.

मंडी:देशभर में कोरोना टीकाकरण का महा अभियान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के साथ शुरू किया गया. राजधानी शिमला में टीकाकरण अभियान की शुरुआत करने के उपरांत मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर हेलीकॉप्टर के माध्यम से अपने गृह जिला मंडी पहुंचे.

मंडी पहुंचकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बाल में स्थापित किए गए टीकाकरण केंद्र का दौरा किया और परिस्थितियों का जायजा लिया. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने टीकाकरण केंद्र में वैक्सीनेशन अधिकारियों, स्वास्थ्य विभाग, व जिला प्रशासन को सफल टीकाकरण की बधाई एवं शुभकामनाएं दी.

वीडियो रिपोर्ट.

कोरोना से जंग के बाद बचाव का समय आ गया है

इस मौके पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि देश में अब कोरोना से जंग के बाद बचाव का समय आ गया है. उन्होंने कहा कि जंग के दौरान लोगों ने सरकार का पूर्ण सहयोग किया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि आज देश कठिन दौर से गुजर कर इस मुकाम पर पहुंचा है और खुद की बनाई हुई वैक्सीन से टीकाकरण किया जा रहा है जिसके लिए देश के प्रधानमंत्री और साइंटिस्ट बधाई के पात्र हैं.

28 दिन बाद दूसरा टीका लगेगा

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगने के बाद 28 दिन बाद दूसरा टीका लगेगा और 28 दिन के बाद 14 दिन और इंतजार करना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि कुल 42 दिन तक वैक्सीन लगने वाले लाभार्थी को उसी तरह सावधानियां बरतनी होगी जिस तरह से कोरोना से बचने के लिए पहले बरती जा रही हैं.

धीरे-धीरे कोरोना संक्रमित मामलों का ग्राफ गिरता जा रहा है

वहीं, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों में उत्साह का माहौल है और कुछ लोग उन्हें फोन कर कर भी वैक्सीन की मांग कर रहे हैं. वहीं, मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में अब धीरे-धीरे कोरोना संक्रमित मामलों का ग्राफ गिरता जा रहा है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में इस समय 700 के लगभग ही एक्टिव केस चले हुए हैं और जल्द ही प्रदेश कोरोना मुक्त होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details