हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पंचायत लोकतांत्रिक व्यवस्था की सबसे महत्वपूर्ण कड़ी: जयराम ठाकुर

By

Published : Jan 17, 2021, 1:04 PM IST

हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने लोगों से मतदान करने की अपील की है. मुख्यमंत्री ने कहा कि पंचायत लोकतांत्रिक व्यवस्था की सबसे महत्वपूर्ण कड़ी होती है. इससे देश में लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए मजबूती मिलती है. सीएम पंचायत चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों को शुभकामनाएं दी है.

cm-jairam-thakur-along-with-family-voted-in-home-panchayat-murhag
फोटो

मंडी: प्रदेश में पंचायत चुनाव के पहले चरण की वोटिंग जारी है. पहले चरण में मंडी जिले की 190 पंचायतों में वोटिंग हो रही है. सीएम जयराम ठाकुर ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया है. सीएम जयराम ठाकुर ने अपने गृह जिला मंडी के विकासखंड गोहर की ग्राम पंचायत मुरहाग में मतदान किया है.

लोगों से मतदान की अपील

सीएम जयराम ने अपने परिवार के साथ राजकीय प्राइमरी स्कूल कुराणी में मतदान किया है. मुख्यमंत्री ने प्रदेश के लोगों का पंचायती राज चुनावों में बढ़-चढ़ कर भाग लेने के लिए आभार व्यक्त किया और वोट देने की अपील की. प्रदेश में 102 पंचायतें सर्वसम्मति से चुनी गई हैं, जिसके लिए भी उन्होंने प्रदेश की जनता का आभार व्यक्त किया है. सीएम ने कहा कि प्रदेश की 11 पंचायतें ऐसी हैं, जहां पर प्रधान का चुनाव सर्वसम्मति से हुआ है. लोकतांत्रिक व्यवस्था में लोगों का वोट के प्रति उत्साह दिखाना महत्वपूर्ण है.

वीडियो

सीएम ने प्रत्याशियों को दी शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंचायत लोकतांत्रिक व्यवस्था की सबसे महत्वपूर्ण कड़ी होती है. इससे देश में लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए मजबूती मिलती है. सीएम पंचायत चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों को शुभकामनाएं दी है. सीएम ने लोगों से अच्छे प्रत्याशी को चुनकर पंचायत व्यवस्था में शामिल करने की अपील की. सीएम ने कहा कि चुनाव के बाद परिवारों के बीच कोई तनाव नहीं रहना चाहिए. लोकतांत्रिक व्यवस्था में सबको चुनाव लड़ने का अधिकार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details