हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पंडित सुखराम के गढ़ में BJP करेगी सेंध, कोटली में CM करेंगे जनसभा

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का 11 और 12 अप्रैल को मंडी जिला का दौरा. भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप शर्मा के लिए सीएम मांगेंगे वोट. पंडित सुखराम के गृहक्षेत्र कोटली में करेंगे जयराम करेंगे सेंध.

By

Published : Apr 7, 2019, 1:58 PM IST

सीएम जयराम व पंडित सुखराम

मंडी: हिमाचल की राजनीति के चाणक्‍य माने जाने वाले पंडित सुखराम के गढ़ में सेंधमारी के लिए भाजपा तैयार है. इसके लिए खुद सीएम जयराम ठाकुर मैदान में उतर गए हैं.मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आगामी 11 और 12 अप्रैल को मंडी जिला के दौरे पर रहेंगे.

इस दौरान वे पंडित सुखराम के गृह क्षेत्र कोटली के साईगलू में जनसभा को संबोधित कर सुखराम परिवार की पोल खोलेंगे. हॉट सीट कहे जाने वाली मंडी संसदीय सीट पर सीएम का पूरा फोकस रहेगा.
इस बार के आम चुनाव में मंडी संसदीय सीट को जीतना सीएम जयराम के प्रतिष्ठा का सवाल है, जिस वजह से सीएम खुद मोर्चा संभाले हुए हैं. मुख्यमंत्री लगातार मंडी में भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप शर्मा के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं. आचार सहिंता के बाद सीएम जयराम अब तक अपने गृह क्षेत्र में कई दौरे कर चुके हैं.

जानकारी के अनुसार सीएम जयराम 10 अप्रैल शाम को मंडी पहुंचेंगे. वहीं,11 अप्रैल को सीएम जयराम ठाकुर मंडी सदर विस क्षेत्र के कोटली साईगलू में जनसभा को संबोधित करेंगे. मंडी विस क्षेत्र में पंडित सुखराम परिवार का दबदबा है. वर्तमान में सदर से अनिल शर्मा बीजेपी के विधायक भी हैं. ऐसे में अब यहां उनकी उपस्थिति को लेकर दोबारा धर्मसंकट पैदा होने वाला है.

कोटली के बाद सीएम बल्‍ह के भंगरोटू में जनसभा को संबोधित करेंगे.12 अप्रैल को सीएम सिराज विस क्षेत्र के थाची में भाजपा एससी मोर्चा सम्‍मेलन को संबोधित करेंगे. वहीं, शाम को सीएम जयराम बिलासपुर के स्वारघाट के लिए रवाना होंगे. बता दें कि मंडी जिला में सीएम के ताबड़तोड़ दौरों की राजनीतिक गलियारों में खूब चर्चा है. वहीं, सीएम के इस बार के कोटली दौरे को काफी अहम माना जा रहा है. पंडित सुखराम के गढ़ में भाजपा का सेंधमारी करना चुनौती भरा है. इस दौरे को लेकर पंडित सुखराम व अनिल समर्थक कार्यकर्ताओं में भी असमजंस की स्थिति है कि वे भाजपा के साथ दें या फिर कांग्रेस प्रत्याशी आश्रय शर्मा को समर्थन दें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details