हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सीएम की नाटी के साथ पहला छोटी काशी महोत्सव शुरू, जयराम ठाकुर ने किया लोगों को संबोधित

मंडी जिला में शुक्रवार को पहली बार छोटी काशी महोत्सव की शुरुआत की गई. इस अवसर पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शिरकत कर उपस्थित लोगों को संबोधित भी किया.

By

Published : Oct 4, 2019, 7:57 PM IST

छोटी काशी महोत्सव

मंडी: जिला मंडी में शुक्रवार को छोटी काशी महोत्सव की विधिवत रूप से शुरूआत हो गई है. इस महोत्सव का शुभारंभ सीएम जयराम ठाकुर ने किया. कार्यक्रम का आयोजन मंडी शहर के सेरी मंच और इसके आसपास के इलाके में किया जा रहा है. छोटी काशी महोत्सव में सीएम ने नाटी डाल कर महोत्सव का पूरा आनंद उठाया.

बता दें कि कार्यक्रम की शुरुआत करने पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का पारंपरिक वाद्य यंत्रों के साथ जोरदार और भव्य स्वागत किया गया. इसके बाद सीएम ने दीप प्रज्जवलित कर छोटी काशी महोत्सव का आगाज किया. इस दौरान जिला प्रशासन की तरफ से सीएम को शॉल, टोपी और स्मृति चिंह देकर सम्मानित भी किया गया.

कार्यक्रम के दौरान सीएम ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि शिवरात्रि के लिए लोग वर्ष भर इंतजार करते हैं, ऐसे में साल के मध्य में मंडी शहर में छोटी काशी महोत्सव को आयोजित करने का निर्णय लिया गया था. जिसमें मंडी जिला की प्राचीन और स्मृद्ध संस्कृति की झलक देखने को मिल सके. सीएम ने कहा कि यह पहला महोत्सव है और आने वाले समय में इसे और बेहतर बनाने का प्रयास किया जाएगा. उन्होंने इसके लिए लोगों से सुझाव भी मांगे और देव समाज से जुड़े लोगों को भी अपनी राय देने का आह्वान किया.

वीडियो


सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि आज मंडी शहर को छोटी काशी के नाम से नई पहचान मिल रही है और यह हम सभी का दायित्व बनता है कि शहर को मिल रही इस पहचान को और आगे तक ले जाया जाना चाहिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि मंडी नाम जब भी लिया जाता है तो लोगों के दिमाग में अन्य प्रकार की मंडियों का ख्याल आता है, इसलिए शहर को एक नई पहचान दिलाना जरूरी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details