हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

दो नाबालिग बच्चों को चाइल्ड लाइन मंडी ने किया रेस्क्यू, बांस के डंडों पर दिखा रहे थे खेल

By

Published : Nov 25, 2020, 4:21 PM IST

चाइल्ड लाइन मंडी सरकाघाट के पौंटा में बांस के डंडों पर खेल दिखाने वाले दो नाबालिग बच्चों को रेस्क्यू किया गया. बच्चों ने टीम को बताया कि वह कानपुर (यूपी) के रहने वाले हैं और आजकल हमीरपुर के जाहू में रहते हैं.

Child Line Mandi rescues two minor children
Child Line Mandi rescues two minor children

सरकाघाट/ मंडी: चाइल्ड लाइन मंडी सरकाघाट के पौंटा में बांस के डंडों पर खेल दिखाने वाले दो नाबालिग बच्चों को रेस्क्यू किया गया. बच्चों के माता-पिता इनसे बांस के डंडों पर खेल दिखाने का काम करवाते थे. चाईल्ड लाइन को यह सूचना मिली कि नाबालिग बच्चे बांस के डंडों पर विभिन्न स्थानों पर जान जोखिम में डालकर खेल दिखा रहे हैं.

बांस के डंडों से किया बच्चों को रेस्क्यू

इस पर टीम की ओर से छानबीन की गई. छानबीन करने पर सरकाघाट के पौंटा में बांस के डंडों पर खेल दिखाने वाले इन दो नाबालिग बच्चों को रेस्क्यू किया गया. बच्चों ने टीम को बताया कि वह कानपुर (यूपी) के रहने वाले हैं और आजकल हमीरपुर के जाहू में रहते हैं. बच्चों के अनुसार उनके पिता भीख मांगते हैं. बच्चों की उम्र 8 और 11 वर्ष है.

बच्चों को मंडी में ओपन शेल्टर रखा गया

इस बात की पुष्टि करते हुए केंद्रीय समन्वयक चाइल्ड लाइन मंडी अच्छर सिंह ने बताया कि उन्हें इस बात की जानकारी मिलने पर टीम ने बच्चों की खोज की. यह बच्चे सरकाघाट के पौंटा में मिले, जहां से इनको रेस्क्यू करके मंडी में ओपन शेल्टर में रखा गया है. बुधवार को आगामी कार्रवाई के लिए बच्चों को बाल विकास ‌समिति मंडी के पास भेजा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details