हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचली बेटी चांदनी ने बॉलीवुड में हासिल किया बड़ा मुकाम, डेब्यू फिल्म ऑस्कर की स्क्रीनिंग को चयनित

प्रदेश की बेटी चांदनी शर्मा ने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल किया है. उनकी डेब्यू फिल्म 'द डार्क लाइट' को फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बड़े अवॉर्ड ऑस्कर की स्क्रीनिंग के लिए चयनित किया गया है.

By

Published : Aug 24, 2019, 9:10 AM IST

चांदनी शर्मा

मंडी: हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला की बेटी को बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में बड़ी कामयाबी मिली है. जिस से क्षेत्र में खुशी की लहर है. चांदनी शर्मा की डेब्यू फिल्म 'द डार्क लाइट' को फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बड़े अवॉर्ड ऑस्कर की स्क्रीनिंग के लिए चयनित किया गया है.

फिल्म की सिल्वर स्क्रीन पर स्क्रीनिंग 23 अगस्त यूएसए के मोंटगोमरी में की गई. इस फिल्म की प्रोड्यूसर और एक्टर दोनों चांदनी शर्मा है. बता दें कि इस फिल्म की कहानी में वह एक ऐसी लड़की का किरदार निभा रही हैं, जो आतंकियों के बीच में फंस जाती है. जिसके बाद वह आतंकियों के चंगुल से छूटकर रिफ्यूजी कैंप में पहुंचती है.

फिल्म एक अलग विषय पर बनी है, जिस कारण फिल्म को इंटरनेशनल फिल्म फेयर पुरस्कार की सिल्वर स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जा रहा है. इस उपलब्धि पर चांदनी का कहना है कि वह अपनी इस कामयाबी का श्रेय अपने माता-पिता को देती है.

पूरी दुनिया के सभी देशों में बनी फिल्मों में से कुछ चुनिंदा फिल्मों को ही इंटरनेशनल फिल्म फेयर पुरस्कार की सिल्वर स्क्रीन पर दिखाया जाता है, जिसके बाद जज सबसे अच्छी और अलग विषयों पर बनी फिल्म को ऑस्कर अवॉर्ड के लिए अपना अंतिम निर्णय देते हैं.

चांदनी शर्मा 2014 में इंडियन प्रिंसैस और 2016 में इंटर कॉन्टीनैंटल की विजेता रह चुकी हैं. चांदनी शर्मा बॉलीवुड की फिल्मों में कई गानों में दिक चुकी हैं. वहीं, अपनी बेटी की कामयाबी पर पिता गुलाब शर्मा का कहना है कि वो बेटी की कामयाबी से बहुत खुश हैं. उन्होंने बताया कि चांदनी फिल्म फेयर पुरस्कार के लिए यूएसए पहुंच गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details