हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Apr 25, 2020, 9:01 PM IST

ETV Bharat / state

मौसी के घर गई नाबलिग लड़की की करवा दी शादी, मामला दर्ज

मंडी की नाबालिग लड़की की ऊना में शादी कराने का मामला सामने आया है. परिजनों की शिकायत के बाद महिला थाने ने मामला दर्ज किया गया है.

Case filed for marriage of a minor in Mandi
मंडी में नाबालिग की शादी कराने का मामला दर्ज

मंडी:शहर की एक नाबालिग लड़की की ऊना में शादी में करवाने का मामला सामने आया है. नाबालिग लड़की के परिवार वालों की शिकायत पर महिला पुलिस थाने ने मामला दर्ज कर आरोपियों को पकड़ने की कोशिश तेज कर दी है.

पुलिस के मुताबिक नाबालिग लड़की के परिजनों ने रिपोर्ट दर्ज करवाई की उनकी बेटी करीब डेढ़ महीने पहले पंडोह में अपनी मौसी के पास गई थी. वहां से रिश्तेदारी में एक महिला उसे अपने साथ ऊना ले गई. वहां पर उसने अपने जेठ के बेटे से उसकी शादी करवा दी. पहले शादी की बात छिपाई गई. इसके बाद शादी की तस्वीरों को व्हाट्सएप के माध्यम से भेजा गया. उसके बाद परिवार के लोग थाने पहुंचे और मामला दर्ज करवाया.

वीडियो

महिला थाना प्रभारी इंस्पेक्टर रीता शर्मा ने बताया कि नाबालिग के परिजनों की शिकायत के आधार पर धारा 363, 366 और चाइल्ड मैरिज एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया. लड़की की उम्र साढ़े से 15 साल के बीच बताई जा रही है. नाबालिग मंडी के ही एक स्कूल की दसवीं कक्षा की छात्रा है. उन्होंने बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम उना भेजी गई है.




ABOUT THE AUTHOR

...view details